IPL 2024 LSG vs CSK Pitch and Weather Report in Hindi

IPL 2024 LSG vs CSK Pitch and Weather Report in Hindi

IPL 2024 LSG vs CSK Pitch and Weather Report in Hindi: आईपीएल 2024 का 34वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच 19 अप्रैल को खेला जाएगा। इस मुकाबले में दोनों टीमों शाम साढ़े 7 बजे से लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेलने उतरेंगी। पॉइंट्स टेबल में फिलहाल CSK 6 मैचों में चार जीत और 8 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर बनी हुई है। जबकि LSG 6 मैचों में तीन जीत और 6 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर काबिज है।

लखनऊ सुपर जायंट्स का पिछला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से था। KKR ने अपने होमग्राउंड में लखनऊ के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स का पिछला मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 रनों से जीत दर्ज की थी।

LSG vs CSK Pitch Report

इकाना स्टेडियम में आमतौर पर देखा जाता है कि यहं लो-स्कोरिंग मैच होते हैं। स्पिनरों को काफी ज्यादा मदद मिलती है। यहां कि पिच काफी स्लो है और गेंदबाजों को टर्न भी मिलता है। जिससे बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल हो जाता है। पिछले कुछ मुकाबलों में यहां बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए दिक्क्तों का सामना करना पड़ा है। ऐसे में फैंस को यहां पर एक लो स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है।

इस पिच पर अगर आईपीएल 2024 के आखिरी मुकाबले की बात करें तो आखिरी मुकाबला Lucknow Super Giants और Delhi Capitals के बीच 12th अप्रैल को खेला गया था जिसमें दिल्ली कैपिटल ने 6 विकेट के साथ जीत हासिल की थी।

LSG vs CSK Weather Report

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार (19th April) को लखनऊ के इकना स्टेडियम में खेले जाने वाला LSG vs CSK मैच के दौरान तापमान 36 डिग्री देखने को मिल सकता है। बादल बिल्कुल साफ रहेंगे कोई भी बारिश आने की संभावना नहीं दिखाई दे रही है। साथ ही ह्यूमिडिटी 19% की मैच के दौरान महसूस हो सकती है। ऐसे में दर्शक को पूरे 40 ओवर के मैच देखने को मिलेंगे।

ये भी पढ़ें: IPL 2024 LSG vs DC Dream 11 Prediction Team, Probable Playing-XI

Exit mobile version