शराब घोटाला मामला: ED की चार्जशीट में अब आया Raghav Chadha का नाम, इस मीटिंग का किया गया जिक्र

raghav chadha name in ed chargesheet

आम आदमी पार्टी के नेताओं की मुश्किलें कम होती हुई नजर नहीं आ रही। पहले सत्येंद्र जैन और उसके बाद मनीष सिसोदिया… AAP के दो कद्दावर नेता पहले से ही सलाखों के पीछे हैं। इस बीच अब AAP के दूसरे बड़े नेताओं की मुश्किलें भी बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। इस सूची में नया नाम आप नेता राघव चड्ढा का जुड़ता हुआ नजर आ रहा है।

चार्जशीट में राघव चड्ढा का नाम

जी हां, दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में ईडी ने एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है। चार्जशीट में दिल्ली शराब घोटाले के जांच की आंच अब आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा तक पहुंचती नजर आ रही है। चार्जशीट में ईडी की कई बड़े खुलासे हुए हैं।

यह भी पढ़े: दिल्ली: सिसोदिया की बीमार पत्नी अपोलो अस्पताल में भर्ती , इस बीमारी से पीड़ित हैं सीमा सिसोदिया

ईडी ने दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में कहा कि जाली लेनदेन की साजिश रची गई। सिसोदिया के पूर्व सचिव सी अरविंद ने जांच एजेंसी को बताया कि मनीष सिसोदिया के घर पर बैठक हुई थी, जिसमें राघव चड्ढा मौजूद थे। सी अरविंद के बयान के अनुसार, बैठक में पंजाब के आबकारी आयुक्त वरुण रूजम, मामले के आरोपी विजय नायर और पंजाब आबकारी निदेशालय के अन्य अधिकारी भी शामिल थे। गौरतलब है कि चार्जशीट में राघव चड्ढा के नाम का जिक्र तो जरूर किया गया है, लेकिन आरोपी के तौर पर नाम शामिल नहीं किया गया।

नवंबर में लाई गई थीं शराब पॉलिसी

आपको बता दें कि कथित शराब घोटाले के इस मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। तब से ही जेल में बंद हैं। सिसोदिया से जेल में ही ईडी ने भी पूछताछ की थी और इसके बाद 9 मार्च को ईडी के द्वारा इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। दिल्ली सरकार द्वारा 17 नवंबर 2021 को ये नई एक्साइज पॉलिसी लागू की थी, जिसने सिसोदिया को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। एलजी की सिफारिश के बाद CBI ने 17 अगस्त 2022 को केस दर्ज कर इस मामले में जांच शुरू की थी। केस में मनीष सिसोदिया समेत 15 लोगों को आरोपी बनाया गया था।

यह भी पढ़े: पीएम मोदी की डिग्री मांग रहे थे केजरीवाल, गुजरात HC ने लगा दिया 25 हजार रुपये का जुर्माना, जानें पूरा मामला

Exit mobile version