Lionel Messi : पासपोर्ट मुद्दों के कारण लियोनेल मेसी फंसें, बीजिंग एयरपोर्ट पर चीन की पुलिस ने रोका

Lionel Messi

Lionel Messi: अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी को बीजिंग एयरपोर्ट पर अप्रत्याशित स्थिति का सामना करना पड़ा। दरअसल, चीन की पुलिस नें उन्हें एयरपोर्ट पर रोक लिया। रिपोर्ट्स की मानें तो मेसी ने वीजा के लिए अप्लाई नहीं किया था और इसी वजह से दोनों के बीच कहासुनी देखने को मिली। हालांकि, पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। गौरतलब है कि मेसी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल फ्रेंडली मैच खेलने के लिए बीजिंग गए थे। 15 जून से होने वाले मैच में वह अर्जेंटीना की टीम को लीड कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Messi-Antonella Love Story: दोस्त की बहन से प्यार कर बैठे थे मेसी, ‘बचपन का प्यार’ वाला सीन

चीन में स्पेन के पासपोर्ट के साथ लेना चाहते थे एंट्री

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें चीन पुलिस मेसी को रोककर पूछताछ करती हुई नजर आ रही है। यह घटना सोमवार का बताया जा रहा है जब मेसी चीन की राजधानी बीजिंग में पहुंचे। रिपोर्ट्स की मानें तो मेसी और चीन एयरपोर्ट के सुरक्षाबलों के बीच गलतफहमी हो गई थी। मेसी के पास अर्जेंटीना और स्पेन दोनों का पासपोर्ट मौजूद है और वह चीन स्पेन का पासपोर्ट लेकर पहुंचे। बता दें कि स्पेन के पासपोर्ट के साथ चीन में वीजा फ्री एंट्री नहीं है। इसलिए पुलिस ने उन्हें रोक लिया। हालांकि, बाद में मामला सुलझ गया। मेसी को तुरंत वीजा दिया गया, जिसके चलते वह फ्रेंडली मैच में अब हिस्सा ले पाएंगे।

Earlier today at the Beijing airport, Leo Messi faced some issues with his passport. pic.twitter.com/rLNwI3W4nJ

— Leo Messi 🔟 Fan Club (@WeAreMessi) June 10, 2023

बीजिंग से रहा है खास नाता

बीजिंग से उनका खास नाता भी रहा है। साल 2008 में ओलंपिक चीन के बीजिंग में ही आयोजित किया गया था। उस समय अर्जेंटीना ने ओलंपिक गोल्ड मेडल जीता था और मेसी उस टीम में शामिल थे। उस समय मेसी की उम्र महज 21 साल थी। इतना ही नहीं, हाल ही में कतर में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना ने फ्रांस को पराजित करते हुए ख़िताब हासिल किया था। डिफेंडिंग चैम्पियन फ्रांस को हराने में अर्जेंटीना के कप्तान मेसी की महत्वपूर्ण भूमिका रही थी।

यह भी पढ़ें: Fifa World Cup Final 2022: मेसी के नाम ये बड़े रिकॉर्ड, एमबाप्पे रहे हैट्रिक हीरो

Exit mobile version