Whatsapp Avatar Feature: फेसबुक की तरह वॉट्सएप ने भी डिजिटल अवतार फीचर किया पेश

Digitalavtar blog image

Whatsapp Avatar Feature : वॉट्सएप यूजर्स को वॉट्सएप्प की तरफ से जल्द ही एक नया अपडेट देखने को मिलने वाला है। दरअसल, मेटा के फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने ऐलान किया कि कंपनी वॉट्सएप में डिजिटल अवतार लेकर आ रही है। अब यूजर्स फेसबुक के जैसे ही वॉट्सएप पर अपने पर्सनलाइज्ड अवतारों को क्रिएट कर उसे शेयर कर पाएंगे। ये अवतार स्टिकर के रूप में मौजूद होंगे जिसे चैटबॉक्स में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे प्रोफाइल फोटो के रूप में भी यूज किया जा सकेगा। वॉट्सएप पर आप स्टिकर्स सेक्शन में जाकर अपना खुद का डिजिटल अवतार बना सकते हैं।

 

इसमें मौजूद अलग-अलग भावनाओं और कार्यों को प्रदर्शित करने वाले 36 कस्टम स्टिकर में से किसी एक को चुन सकेंगे। ये आपके ऊपर है कि आप किस तरह से इसका इस्तेमाल करेंगे। जुकरबर्ग ने कहा, ‘हम वॉट्सएप पर अवतार ला रहे हैं! अब आप अपने अवतार को चैट में स्टिकर के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। अन्य स्टाइल्स बहुत जल्द हमारी सभी ऐप पर आ रहे हैं।’

वॉट्सएप को मिला डिजिटल अवतार

डिजिटल अवतार को लेकर वॉट्सएप ने खुद ये जानकारी साझा किया है। कंपनी ने प्राइवेसी को लेकर भी सभी यूजर्स को आश्वस्त किया है। ये अवतार एप का एक डिजिटल वर्जन होता है जिसे अलग-अलग हेयर स्टाइल, फेस फीचर्स और पोशाकों से बनाया जा सकता है।

वॉट्सएप ने कहा, ‘दोस्तों और परिवार के साथ भावनाओं को साझा करने के लिए अवतार का सहारा लेना एक अलग एक्सपीरियंस प्रदान करता है। इससे आप अपनी रियल फोटो को इस्तेमाल किए बिना खुद को प्रेजेंट कर सकते हैं। ऐसे में आपकी प्राइवेसी भी बनी रहती है।’

इन सभी चीजों के अलावा, मेटा ने अपने वर्चुअल अवतारों में पैर जोड़ने की भी घोषणा की है। ये अवतार फीचर अब सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है। अगर आपको अभी तक यह सुविधा नहीं मिली है तो ऐप को अपडेट करें।

 

 

Exit mobile version