LIC Whatsapp Service: LIC ने लॉन्च किया व्हाट्सएप सर्विस, बीमाधारक यूज कर पाएंगे ये सेवाएं

LIC

LIC

LIC Whatsapp Service:  LIC (Life insurance Corporation of india ) ने अपने पॉलिसीधारकों की सहजता के लिए एक नई सर्विस को शुरू किया है, जिससे पॉलिसीधारक घर बैठे LIC की कई सेवाओं का आनंद उठा पाएंगे। दरअसल, अब भारतीय जीवन बीमा के बीमा धारक पॉपुलर चैटिंग एप व्हाट्सएप का इस्तेमाल सिर्फ बातचीत के लिए नहीं बल्कि अपने पॉलिसी से जुड़ी कई सेवाओं का लाभ उठाने के लिए भी कर पाएंगे।

 

LIC ने लॉन्च किया Whatsapp Service

जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में बीमा धारक कंपनी LIC ने अपने बीमाधारकों के लिए व्हाट्सएप सर्विस लॉन्च किया है। इस सर्विस के तहत LIC के बीमाधारक सिर्फ अपने फोन से एक व्हाट्सएप मैसेज कर कई सेवाओं का लाभ उठा पाएंगे। हालांकि इस सेवा का आनंद सिर्फ वही बीमाधारक उठा पाएंगे जिन्होंने अपनी पॉलिसी को LIC के ऑफिशियल पोर्टल पर रजिस्टर किया है।

 

ऐसे कर पाएंगे सुविधा का इस्तेमाल

एलआईसी के रजिस्टर्ड बीमाधारकों को इस सर्विस का आनंद उठाने के लिए बस अपने मोबाइल फोन से इस नंबर 8976862090 पर Hii लिखकर भेजना होगा। इसके बाद यूजर को फौरन इस नंबर पर अलग- अलग तरह की सर्विस मुहैया करवाई जाएगी।

इन सेवाओं का उठा पाएंगे लाभ

सभी बीमाधारकों को इस सर्विस का यूज करके निम्नलिखित सेवाओं की लिस्ट प्राप्त होगी, जिसके बाद कंपनी के बीमाधारक घर बैठे ही इन सारी सुविधाओं के लाभ ले सकेंगे।

  1. बचा हुआ प्रीमियम
  2. बोनस की जानकारी
  3. पॉलिसी स्टेटस
  4. लोन पात्रता कोटेशन
  5. लोन चुकौती कोटेशन
  6. कर्ज का ब्याज बकाया
  7. प्रीमियम भुगतान प्रमाण पत्र
  8. ULIP – इकाइयों का विवरण
  9. LIC सर्विस लिंक
  10. ऑप्ट इन / ऑप्ट आउट सेवाएं
  11. बातचीत समाप्त करें

 

 

 

Exit mobile version