NZ vs SL: आखिरी मैच न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया, सीरीज 2-0 से की अपने नाम

NZ vs SL

NZ vs SL: हैमिल्टन में खेले गए तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने श्रीलंका को गहरी चोट दी है। आखिरी मैच उसने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया। विल यंग ने 113 गेंदों में 11 चौके की मदद से नाबाद 86 रन बनाए और उन्‍हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही न्‍यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की। कीवी टीम ने पहला वनडे 198 रन के विशाल अंतर से जीता था जबकि दूसरा वनडे बारिश की भेंट चढ़ गया था। अब दोनों टीमों के बीच रविवार से तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

बड़ी हार मिलने के साथ ही श्रीलंका के सीधे विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की संभावना समाप्त हो गई है। मैच में श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 41.3 ओवर में 157 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में मेजबान टीम ने 32.5 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

NZ vs SL ODI

लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम की शुरुआत खराब रही थी। लाहिरू कुमार ने सलामी बल्लेबाजों, चाड बोवेस और टॉम ब्लंडेल को जल्दी से आउट किया। फिर डेरिल मिचेल और कप्तान टॉम लैथम ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके। फिर न्‍यूजीलैंड की पारी को विल यंग (86*) और हेनरी निकोल्‍स (44*) ने संभाला। इन दोनों बल्‍लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 100 रन की अविजित शतकीय साझेदारी की और टीम को सीरीज जीत दिलाई। यंग ने 113 गेंदों में 11 चौके की मदद से नाबाद 86 रन बनाए। हेनरी निकोल्‍स ने 52 गेंदों में 5 चौके की मदद से नाबाद 44 रन बनाए।

श्रीलंका की ओर से लाहिरू कुमार को दो विकेट मिले। कसुन रजित और दासुन शनाका के खाते में एक-एक विकेट आया।

NZ vs SL ODI

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही। टीम ने 13 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाया और ओपनर नुवानिदु फर्नांडो 2 रन बनाकर मैट हेनरी का शिकार बने। इस मैच में निसांका ने अच्छी बल्लेबाजी की और 57 रन बनाये। कप्तान दासुन शनाका ने 31 और चमिका करुणानरत्ने 24 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका की तरफ से सिर्फ चार बल्लेबाजों ही दोहरे अंकों के स्कोर तक पहुंचाए। इसी वजह से टीम बड़ा स्कोर बनाने से चूक गई।

न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी, हेनरी शिपली और डैरिल मिचेल ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

Exit mobile version