Land For Job Scam मामले में लालू परिवार को मिली जमानत, अब अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी

lalu yadav bail

लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में आज कोर्ट में पेश होने के लिए गए लालू परिवार को बड़ी राहत मिल गई है। दरअसल, इस घोटाले में लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती को जमानत मिल गई। कोर्ट ने 50-50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर इन तीनों को जमानत दी। वहीं सीबीआई के द्वारा भी लालू परिवार की जमानत याचिका का विरोध नहीं किया गया। इस मामले में आज यानी बुधवार को लालू परिवार की पेशी दिल्ली के राउंज एवेन्यू कोर्ट में पेशी हुई थी, जहां से उन्हें बड़ी राहत मिली है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी।

बेटी-पत्नी के साथ कोर्ट पहुंचे थे लालू

कोर्ट में पेश होने के लिए लालू यादव व्हीलचेयर पर पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ राबड़ी देवी और मीसा भारती भी मौजूद थी। आपको बता दें कि लैंड फॉर जॉब घोटाले (Land For Job Scam) में कोर्ट ने CBI की चार्जशीट का संज्ञान लिया था और 16 आरोपियों को समन जारी कर पेश होने का आदेश दिया था। ये मामला 14 साल पुराना है, जब लालू यादव तत्कालीन UPA सरकार में रेल मंत्री का जिम्मा संभाल रहे थे। आरोप ये लगे हैं कि लालू यादव ने रेल मंत्री रहते हुए रेलवे में लोगों को नौकरी देने के बदलने उनकी जमीन ली थी। इसी मामले में CBI के द्वारा बीते साल 18 मई को केस दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें: माइक तोड़ा, गाली-गलौज भी हुई… Bihar विधानसभा में क्यों हुआ इतना हंगामा? BJP MLA संस्पेंड

जांच एजेंसियां एक्शन मोड़ में

इस मामले में पिछले कुछ दिनों में जांच एजेंसियों ने अपनी कार्रवाई तेज की है। बीते दिनों पहले पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से सीबीआई ने पूछताछ की थी। इसके बाद लालू यादव से भी दिल्ली में पूछताछ हुई थी। फिर ED ने लालू यादव से संबंधित 15 ठिकानों पर छापे मारे थे।

लालू परिवार को बुधवार को कोर्ट से राहत जरूर मिल गई, लेकिन इनकी मुश्किलें अभी कम होती नजर नहीं आ रही। सीबीआई और ईडी इस मामले में जिस तरह से एक्टिव मोड़ में हैं, उसको देखकर तो ऐसा ही लगता है कि आने वाले समय में इनकी मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। देखने वाली बात होगी कि आगे इस मामले में क्या कुछ होता है।

Exit mobile version