IND vs SL 2nd ODI: कुलदीप यादव की फिरकी गेंदबाजी भारत को आई काम, सीरीज में बनाया 2-0 की बढ़त

India won by 4 wickets

India won by 4 wickets

IND vs SL 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच कल यानी गुरुवार को दूसरा वनडे मैच खेला गया। 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच के हीरो रहे कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए और ‘मैन ऑफ द मैच’ बने। दूसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 39.4 ओवर में 215 रन पर सिमट गई। जवाब में टीम इंडिया ने 43.2 ओवर में ही मैच को 4 विकेट रहते जीत लिया। अब तीसरा और आखिरी मुकाबला 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा।

A victory by 4️⃣ wickets for #TeamIndia in the second #INDvSL ODI here in Kolkata and the series is sealed 2️⃣-0️⃣ 👏👏

Scorecard ▶️ https://t.co/jm3ulz5Yr1 @mastercardindia pic.twitter.com/f8HvDZRJIY

— BCCI (@BCCI) January 12, 2023

श्रीलंका की पारी

टॉस जीतकर श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। भारतीय गेंदबाजों के सामने श्रीलंकाई टीम बेबस नजर आई और केवल 215 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। श्रीलंका की तरफ से डेब्यूटेंट नुवानिडु फर्नांडो ने 50, जबकि कुसल मेंडिस ने 34 रन की पारी खेली। एक वक्त श्रीलंका 177 रन के स्कोर पर अपने 8 विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन आखिर में दुनिथ वेलालेग ने 32 रन की पारी खेल कर श्रीलंका के स्कोर को 215 तक पहुंचा दिया।

भारत की पारी

भारत ने रन चेज करते हुए अपने प्रमुख टॉप आर्डर बल्लेबाजों को खो दिया था। एक वक्त भारतीय टीम 86 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। जिसके बाद भारत की तरफ से केएल राहुल ने 64 रन की नाबाद पारी खेली। राहुल के अलावा हार्दिक पांड्या ने 36 रन की पारी खेली। दोनों ने 5वें विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी कर टीम इंडिया की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस जीत के साथ ही भारत ने 3 मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। श्रीलंका की तरफ से लाहिरू कुमारा और करुणारत्ने ने 2-2 विकेट हासिल किए।

 

 

Exit mobile version