Kuldeep Yadav के बचपन के कोच नें फ्रेंचाइजी केकेआर पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- केकेआर प्रबंधन के चलते उनके फॉम में आई थी गिरावट

kuldeep yadav

Kuldeep Yadav : भारतीय टीम के स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का प्रदर्शन वेस्टइंडीज दौरे पर अच्छा रहा है। वो काफी समय से टीम से बाहर चल रहे थे लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हें टीम में वापसी करने का मौका मिला। उनके लिए यह रास्ता आसान नहीं था। फॉम में लगातार गिरावट के चलते उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। बाद में फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता ने भी उन्हें टीम से बाहर कर दिया। हालांकि, जब से उन्होनें वापसी की है, आपको यह जानकर काफी आश्चर्य भी होगा कि 2023 में भारत का सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज हैं। कुलदीप का यह रुप जिसे कुलदीप 2.0 कहा जा रहा है, उस बारे में बात करते हुए उनके बचपन के कोच कपिल पांडे ने स्पिनर की फॉर्म में गिरावट के लिए केकेआर प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया है।

बचपर के कोच ने केकेआर को ठहराया जिम्मेदार

कोच कपिल पांडे ने कहा “गिरावट तब शुरू हुई जब केकेआर ने उन्हें मौका नहीं दिया। लेकिन उन्होंने काम करना जारी रखा। मैंने उन्हें शाम छह बजे से रात 12 बजे तक ट्रेनिंग करते देखा है। कभी-कभी मुझे उन्हें मैदान से बाहर खींचना पड़ता था। वह अपनी लाइन और लेंथ और गति पर काम कर रहे थे। जैसा कि उन्हें भारतीय टीम प्रबंधन ने निर्देश दिया था।”

पांडे ने ये भी खुलासा किया कि “लेकिन दुख की बात है कि उन्हें केकेआर के लिए दोबारा मौका नहीं दिया गया। मुझे वह बातचीत अच्छे से याद है, उन्होंने मुझसे कहा था ‘सर, मुझे नहीं पता कि क्या हो रहा है।’ मैंने उससे कहा कि शांत रहो, यह क्रिकेट है और यह खेल 10 में से नौ बार आपकी परीक्षा लेता है।’ उन्होंने इस पर काम किया है।” उन्होंने कहा, “क्रिकेट में पसंद और नापसंद होती है। आईपीएल एक कॉर्पोरेट संगठन की तरह है, जहां आप मैनेजमेंट से सवाल नहीं कर सकते।”

भारत के पूर्व चयनकर्ता सुनील जोशी ने भी किया था खुलासा

बता दें कि हाल ही में पूर्व चयनकर्ता सुनील जोशी ने भी कुलदीप के बारे मे खुलासा किया था। उन्होनें बताया कि कैसे भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री भी इस कुलदीप यादव को देखकर चौंक गए थे। वो विश्वास ही नहीं कर पा रहे थे कि वो वहीं कुलदीप यादव है जिन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था।

 

Exit mobile version