Kuldeep Yadav : श्रीलंका के खिलाफ मैच में दिखा कुलदीप यादव का कमाल, अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा

Kuldeep Yadav

Kuldeep Yadav

Kuldeep Yadav : चोट के बाद वापसी कर रहे टीम इंडिया के फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने इतिहास बना दिया है। उन्होनें ऐसी वापसी की कि सभी लोग उन्हीं के बारे में बातें कर रहे हैं। एशिया कप में अभी उनका प्रदर्शन काफी दमदार रहा है। पहले पाकिस्तान के खिलाफ मैच में पांच विकेट लिए उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ चार विकेट झटककर सभी को चौंका दिया है। इस चार विकेट के साथ ही उन्होनें लीजेंड अनिल कुंबले (Anil Kumble) को पीछे छोड़ दिया। कुलदीप ने वनडे क्रिकेट में भारत के लिए सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। वहीं, दुनिया के चौथे स्पिनर बने। कुलदीप ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर का 150वीं विकेट भी पूरा किया। कुलदीप ने वनडे करियर में भारत के लिए सबसे तेज 150 विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया। कुलदीप यादव केवल 88 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच में 150 विकेट लेने वाले सबसे तेज भारतीय स्पिनर बन गए। उन्होंने महान अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 106 मैच में 150 विकेट लिए थे।

Kuldeep Yadav

श्रीलंका के खिलाफ मैच में कुलदीप ने किया कमाल

मंगलवार के मैच की बात करें तो कुलदीप यादव ने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 9.3 ओवर में 43 रन देकर चार विकेट झटके। मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 213 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली। इसके अलावा ईशान किशन ने 33 रन, केएल राहुल ने 39 रन, अक्षर पटेल ने 26 रन, शुभमन गिल ने 19 रन की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके।

श्रीलंका की ओर से वेलालगे ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए, जबकि चरिथ असलंका को चार विकेट मिले। महेश तीक्ष्णा ने एक विकेट लिया। जवाब में श्रीलंका की टीम 41.3 ओवर में 172 रन पर सिमट गई। वेलालगे ने सबसे ज्यादा नाबाद 42 रन बनाए। इसके अलावा धनंजय डिसिल्वा ने 66 गेंदों में 41 रन की पारी खेली। बाकी श्रीलंकाई बल्लेबाज फेल रहे। भारत की ओर से कुलदीप ने चार, जबकि जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। मोहम्मद सिराज और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला।

Kuldeep Yadav के बचपन के कोच नें फ्रेंचाइजी केकेआर पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- केकेआर प्रबंधन के चलते उनके फॉम में आई थी गिरावट

Exit mobile version