Kohli vs Babar: इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बता दिया सच! बोले- “कोहली के सामने उनकी फिटनेस कुछ नहीं है…”

Kohli vs Babar

Kohli vs Babar: विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज हैं। शायद ही कोई होगा जो इस महान बल्लेबाज को नहीं जानता होगा। भारत में उनकी फैन फॉलोविंग तो है ही साथ ही विदेशों में भी काफी चर्चित हैं। वहीं पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज व कप्तान बाबर आजम भी कम नहीं हैं। उन्होंने ये सिद्ध करके दिखलाया है कि वो कितने अच्छे बल्लेबाज हैं। दोनों खिलाड़ी लगातार फॉर्म में रहते हैं और यही कारण है कि अक्सर दोनों की तुलना एक-दूसरे से की जाती है।

ये भी पढ़ें: SeVVA: विराट-अनुष्का ने उठाया बड़ा कदम, सेवा पहल के जरिए करेंगे लोगों की मदद

जब बल्लेबाजी की बात आती है तो विराट कोहली का उदाहरण दिया जाता है। वो निश्चित रूप से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। उनके फिटनेस लेवल को देखते हुए ऐसा माना जाता है कि इस मामले में उनकी बराबरी कोई नहीं कर सकता। इस बीच, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक ने कहा कि बाबर आजम को अभी बहुत काम करना है। उन्होंने कहा कि आजम को कोहली के जैसा बनने के लिए हर पहलू पर बहुत काम करना होगा।

Abdul Razzaq On Babar Comparisons With Virat Kohli

Kohli vs Babar: तुलना करना ठीक नहीं

दरअसल, रज्जाक ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा है कि बाबर और कोहली दोनों शानदार खिलाड़ीं हैं लेकिन फिटनेस के मामले में बाबर कहीं से कहीं तक कोहली के बराबर नहीं हैं। उन्होंने कहा, “हमें उनकी तुलना करने की आवश्यकता नहीं है। यह पूछने जैसा है कि कौन बेहतर है – कपिल देव या इमरान खान? ये तुलना अच्छी नहीं है। कोहली भारत में एक अच्छे खिलाड़ी हैं, इसी तरह बाबर आज़म पाकिस्तान में एक अच्छे खिलाड़ी हैं।

Virat Kohli vs Babar Azam

फिटनेस में कोहली, बाबर से कहीं बेहतर

उन्होंने आगे कहा, “कोहली की सबसे खास बात ये है कि उनकी उनकी फिटनेस वर्ल्ड क्लास है। बाबर आजम की फिटनेस विराट कोहली जैसी नहीं है। बाबर को अपनी फिटनेस पर और काम करने की जरूरत है।” रज्जाक ने विराट कोहली की खासा तारीफ की। उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि विराट शानदार खिलाड़ी है और वह अपनी टीम को साथ लेकर चलते हैं। वह सकारात्मक रहते हैं।

Exit mobile version