Sachin Tendulkar : अपने हीरो के रिकॉर्ड की बराबरी को लेकर कोहली ने कही ये बात, कहा – “वो हमेशा मेरे हीरो रहेंगे..”

Sachin Tendulkar

Sachin Tendulkar : विराट कोहली का विश्व कप में लगातार रन बनाने और टीम को जीताने का सिलसिला जारी है। कोलकाता ते ईडेन गार्डेंस में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की। विराट कोहली ने इस मैच में 101 रन की नाबाद पारी खेली। इस वजह से टीम 300 से ज्यादा रन बनाने में कामयाब रही। गौरतलब है कि कल यानी 05 नवंबर को विराट कोहली का जन्मदिन था। अपने जन्मदिन पर कोहली ने पहले अपने बल्ले से योगदान दिया। उसके बाद जडेजा ने पांच विकेट लेकर बाकी का काम पूरा कर दिया। साउथ अफ्रीका की टीम 83 रन पर सिमट गई। मैच के बाद उन्होनें अपने अपने आईडल को लेकर बयान दिया।

अपने हीरो के रिकॉर्ड की बराबरी को लेकर कोहली ने कही ये बात

अवॉर्ड सेरेमनी में विराट ने सचिन के संदेश का जवाब दिया। उन्होंने कहा, ‘यह एक बड़ा मैच था। संभवतः टूर्नामेंट की सबसे कठिन टीम के साथ खेलना चुनौतीपूर्ण था। इस मैच से, इस पारी से अच्छा करने की प्रेरणा मिली। क्योंकि यह (शतक) मेरे जन्मदिन पर हुआ, इसलिए यह खास हो गया और लोगों ने इसे मेरे लिए और भी खास बना दिया। सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी करने पर कोहली ने कहा, ‘अपने हीरो के रिकॉर्ड की बराबरी करना मेरे लिए बहुत खास है। जब बात बल्लेबाजी की आती है तो वह (सचिन) परफेक्ट हैं। यह मेरे लिए बहुत भावुक क्षण है। मैं उनके जितना अच्छा कभी नहीं बन पाऊंगा। उनके बल्ले से परफेक्शन निकलता था। वे हमेशा मेरे हीरो रहेंगे। मैं जानता हूं कि मैं कहां से आया हूं। मैं उन दिनों को जानता हूं जब मैंने उन्हें (सचिन) टीवी पर देखा है। उनसे इस तरह की तारीफ पाना ही मेरे लिए बहुत मायने रखता है।

Sachin Tendulkar ने कोहली को लेकर किया ट्वीट

आपको बताते चलें कि विराट कोहली के इस शतक पर सचिन ने एक्स पर पोस्ट कर कहा था, ‘शानदार खेले विराट। मुझे इस साल 49 से 50 (उम्र में) पहुंचने में 365 दिन लगे थे। मैं आशा करता हूं कि आप अगले कुछ दिनों में 49 से 50 (शतक) के आंकड़े तक पहुंचें और मेरा रिकॉर्ड तोड़ें। बधाई।’ मैच की बात करें विराट कोहली के 101 और श्रेयस अय्यर के 77 रन की बदौलत भारत ने 50 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 326 रन बनाए थे। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 27.1 ओवर में 83 रन पर सिमट गई और भारत ने यह मैच 243 रन से जीत लिया। यह इस विश्व कप में टीम इंडिया की लगातार आठवीं जीत रही। भारत अब अंक तालिका को शीर्ष पर रहकर खत्म करेगा।

MC Stan-Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर संग क्रिकेट खेलते नजर आए एमसी स्टैन, वायरल हुआ वीडियो

Exit mobile version