सुपर-12 में जानिए कौन सी टीमों ने बनाई अपनी जगह

T20 blog image

T20 World Cup 2022: 16 अक्टूबर से आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत हुई थी। अब तक t20 वर्ल्ड कप के सभी मुकाबले क्वालीफाइंग मैच थी जिससे हमें सुपर–12 खेलने वाली टीम मिलने थे। अब सुपर 12 के लिए क्वालिफाइड सभी टीम का लिस्ट सामने आ चुका है। सुपर 12 के साथ सभी टीमों की मुश्किलें बढ़ने वाली है। ग्रुप 1 के साथ साथ ग्रुप 2 में भी एक से एक धांसू टीम शामिल है। 

श्रीलंका, जिंबाब्वे, नीदरलैंड तथा आयरलैंड ने सुपर 12 के लिए अपना स्थान बना लिया है। आइए देखते हैं किस ग्रुप में कौन-कौन सी टीमें शामिल हैं ?  हम यह भी देखेंगे कि भारत के साथ और कौन-कौन से ऐसे देश हैं जो आने वाले समय में क्रिकेट मैच खेलते हुए हमें दिखेंगे।

इस बार वेस्टइंडीज ने सुपर 12 में अपना जगह नहीं बना पाया। पूर्व चैम्पियन से लोगों को ये तो उम्मीद नहीं थी। सभी को लग रहा था कि वेस्ट इंडीज की सुपर 12 में जगह पक्की है पर इसका उल्टा ही हमें देखने को मिला।

सुपर 12 के पहले ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, श्रीलंका, आयरलैंड, अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड टीमें शामिल है वहीं दूसरे ग्रुप में बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, नीदरलैंड और जिंबाब्वे है।

अब तक के क्वालीफायर मैच में आखिरी मुकाबला जिंबाब्वे बनाम स्कॉटलैंड खेला गया जिसमें जिंबाब्वे ने स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही वे सुपर 12 में अपनी जगह बना ली। आपको बता दें अब असली मैच आप अब देखेंगे। इससे पहले वाली मैच बस एक ट्रेलर थी सुपर 12 के साथ अब फिल्म शुरू होगा।

Exit mobile version