Whatsapp : जानिए क्या है Whatsapp Community फीचर

Whatsapp Community feature

Whatsapp Community feature

हाल ही में मेटा (Meta) की व्हाट्सएप ने एक नए फीचर को रोलआउट किया है। व्हाट्सएप ने व्हाट्सएप समुदाय (Whatsapp Community) नाम से एक फीचर लाया है जिसमे एक ही कंपनी के कई अलग-अलग ग्रुप को एक साथ लाया जा सकता है। ये व्हाट्सएप की बड़ी फीचर अपडेट में से एक है। ये एक संगठन के अलग-अलग समूहों को संभालना आसान बनाती है और साथ ही ग्रुप में मौजूद लोगों के बीच आसानी से समन्वय स्थापित हो पाता है।

 

ये फीचर अब सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है। ये आपको मुख्य व्हाट्सएप स्क्रीन पर एक अलग टैब के रूप में दिखाई देता है। कुछ हफ़्ते पहले ही इस फीचर की घोषणा की गई थी जिसके बाद व्हाट्सएप अब एंड्रॉइड, आईओएस और वेब यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस नई सुविधा का उद्देश्य व्हाट्सएप पर उन समूहों से जुड़ने में मदद करना है जो उनके लिए मायने रखते हैं। एक छतरी के नीचे समान हितों वाले लोगों, समूहों को लाने के लिए समुदायों को शुरू करने का एकमात्र विचार बताया जा रहा है।

 

कम्युनिटीज के बारे में बात करते हुए, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा, “आज हम एक नई सुविधा के लिए अपने विजन को साझा करने के लिए उत्साहित हैं, जिसे हम कम्युनिटीज नामक व्हाट्सएप में जोड़ रहे हैं। जब से WhatsApp (2009) में लॉन्च हुआ तब से हमारा ध्यान इस बात पर रहा है कि जब लोग किसी व्यक्ति या दोस्तों या परिवार के समूह से बात करना चाहते हैं तो हम कैसे लोगों की मदद कर सकते हैं?

 

आपको बता दें कि व्हाट्सएप ने हाल ही में एक समूह में लोगों की संख्या बढ़ाकर 1024 करने के फैसला लिया था। मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने कम्युनिटी फीचर लॉन्च करते हुए कहा था कि यूजर्स कम्युनिटी बनाने के लिए 20 व्हाट्सएप ग्रुप को एक साथ क्लब कर सकेंगे।

Exit mobile version