Instagram Feature: जानिए क्या है Candid Stories फीचर, इस तरह करेगा काम

Instagram blog image

इंस्टाग्राम यूजर्स आसानी से फ्रेंड्स और फॉलोअर्स के साथ कनेक्ट हो सके, इसके लिए Instagram ने नए फीचर के लॉन्च की घोषणा की है। इसपर इंस्टाग्राम ने बहुत पहले से काम करना शुरू कर दिया था। मेटा के स्वामित्व वाले इस प्लेटफॉर्म ने नोट्स जैसे फीचर को हाल ही में रोलऑउट किया था। अब इंस्टाग्राम जल्द ही अपने कैंडिड स्टोरीज फीचर को यूजर्स के लिए लाने वाली है। इंस्टाग्राम ने कहा है कि नए फीचर यूजर्स को फोटो और वीडियो के अलावा अन्य फॉर्मेट का इस्तेमाल करके प्लेटफॉर्म पर अपने दोस्तों और परिवार से जुड़े रहने में मदद करेंगे।  इससे यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर होगा। आइए जानते हैं इन फीचर्स के बारे में….

कैंडिड स्टोरीज

कंपनी ने नए फीचर्स की घोषणा मंगलवार को एक ब्लॉग के जरिए की है। इंस्टाग्राम ने ट्वीट कर बताया है कि वह कैंडिड स्टोरीज नाम के एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। यूजर्स इससे स्टोरीज कैमरे के जरिए एक कैंडिड फोटो क्लिक कर पाएंगे। साथ ही रियल टाइम एक्टिविटी को अपने फ्रेंड्स और फॉलोअर्स के साथ शेयर कर पाएंगे। ये उन्हीं को दिखाई देगा, जो खुद भी अपने कैंडिड पोस्ट शेयर करेंगे।

We’re announcing new features and tests on @instagram:
📝Share what’s on your mind with Notes
🤳Capture candid moments daily
👭Create shared profiles with friends
and more: https://t.co/XTfCfaxGsc pic.twitter.com/ZtFxywuUxH

— Meta Newsroom (@MetaNewsroom) December 13, 2022

ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, कैडिड स्टोरी का रिमाइंडर सिर्फ उन लोगो को मिलेगा जो अपनी स्टोरी शेयर करना चाहते हैं। जो लोग नहीं चाहते हैं, उन्हे यह रिमाइंडर नहीं मिलेगा। इसके लिए आप सेटिंग में जाकर ऑन या ऑफ भी चुन सकेंगे। ये फीचर जल्द ही फेसबुक के लिए भी रोल आउट किया जाएगा।

हाल ही में आया था नोट्स फीचर

कंपनी ने हाल ही में notes फीचर को लाया था जिसे लोगों से मिक्स्ड रिएक्शन मिल रहें हैं। इससे यूजर्स टेक्स्ट और इमोजी के साथ 60 कैरेक्टर तक का एक शॉर्ट पोस्ट क्रिएट कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स अपने इनबॉक्स के टॉप में जाकर उन फॉलोअर्स को सेलेक्ट कर सकते हैं, जिन्हें वे फॉलो बैक करते हैं या Close Friends लिस्ट को सेलेक्ट कर नोट्स शेयर कर सकते हैं। इसके बाद ये फ्रेंड्स के इनबॉक्स के ऊपर 24 घंटे तक दिखाई देगा।

Tell them what’s really on your mind 💬

Share your thoughts with Notes — and see what your friends are up to 👀 pic.twitter.com/6mbSz0UGPx

— Instagram (@instagram) December 13, 2022

 

 

Exit mobile version