बहुत बड़ा है Dating app का बाजार, जानिए क्या है Bumble app

Bumble app

Bumble app

Bumble dating app : देश में तमाम डेटिंग आप मौजूद है, जिसके इस्तेमाल से रोजाना कई लोग एक दूसरे से बात करते हैं। इसी का ही एक अंश है बंबल ऐप। अकेलापन की समस्या से आज लोग बहुत परेशान है। और इस वजह से इन एपों पर लोगों की मौजूदगी लगातार बढ़ती जा रहीं है।

 

Bumble app एक स्थानीय आधारित डेटिंग और नेटवर्किंग ऐप है। वर्ष 2014 में Tinder के पूर्व एक्जीक्यूटिव ने ही इस ऐप को लॉन्च किया था। इस ऐप पर कोई भी किसी भी व्यक्ति की प्रोफाइल देख सकता है और अपनी पसंद के मुताबिक अपने दोस्त चुन सकता है। दोनों लोगों की सहमति होने के बाद ही संदेशों का आदान-प्रदान होता है। इसके अलावा इस ऐप में तीन मोड होते हैं। डेटिंग, दोस्ती और बिजनेस नेटवर्किंग, इन तीनों में से एक विकल्प को चुनना होता है।

 

18 साल से अधिक उम्र के लोगो इस ऐप पर अकाउंट खोल सकते है। मोबाइल नंबर और फेसबुक अकाउंट के जरिए इस ऐप पर आसानी से लॉगइन किया जा सकता है। हालांकि इसके साथ कुछ पर्सनल डीटेल भी भरनी होती है। इसके अलावा लगभग 300 शब्दों में अपने बारे में बायो में लिखना होता है। Bumble app पर प्रोफाइल का वेरिफिकेशन भी बहुत आसान होता है। यहां पर शिक्षा, रंग और धर्म आदि को लेकर कोई भेदभाव नहीं होता। इस ऐप पर अपनी एक तस्वीर भी डालनी होती है। फोटो से Bumble app यह सुनिश्चित करता है कि आपकी तस्वीर किसी और की प्रोफाइल से मेल न खाए, जो कि ऐप की मुख्य जरुरत है।

Exit mobile version