IPL 2023, CSK vs LSG: चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा मैच, जानें मौसम और पिच का हाल

CSK vs LSG weather and pitch report

IPL 2023, CSK vs LSG: आईपीएल 2023 का छठा मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। चार साल बाद चेन्नई की टीम अपने ग्राउंड पर खेलेगी। पिछले मैच में गुजरात टाइटंस से मिली हार के बाद चेन्नई की टीम इस मुकाबले में पलटवार करने उतरेगी। वहीं लखनऊ की टीम अपनी जीत का सिलसिला बनाए रखना चाहेगी। मालूम हो कि अपने पहले मैच को उसने दिल्ली कैपिटल्स को हराया था।

पिछले सीजन में CSK को हराया था

पहले ही सीजन में लखनऊ की टीम प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही थी। आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो सीएसके और लखनऊ के बीच सिर्फ एक मैच खेला गया है। इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था। बता दें कि पिछले साल ही लखनऊ सुपर जायंट्स को आईपीएल में नई टीम के तौर पर शामिल किया गया था। ऐसे में लखनऊ टीम का आईपीएल में बहुत लंबा इतिहास नहीं है।

क्या कहती है पिच रिपोर्ट ?

चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच खेले जाने वाला यह मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में होगा। चेन्नई सुपर किंग्स का यह होम ग्राउंड है। वहीं यहां कि पिच की बात करें तो इस मैदान की पिच काफी स्लो है ऐसे में स्पिनर्स का पलड़ा यहां भारी नजर आएगा। इस ग्राउंड पर सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले टॉप 10 गेंदबाजों में से 9 नाम स्पिनर्स के हैं। यानी जिस टीम के पास बेहतर स्पिनर्स मौजूद होंगे उसका इस मुकाबले में दबदबा रह सकता है। वहीं चेपॉक के मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जयादातर मैच जीतती है। बता दें कि छह मैचों में से 5 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है।

मैच के दिन मौसम का हाल

वहीं मुकाबले से पहले मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 3 अप्रैल को चेन्नई में मौसम सामान्य रहेगा। दिन में तापमान 33 डीग्री और रात में 28 डीग्री रहने की संभावना है। आसमान साफ रहेगा। ऐसे में फैंस को रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

कुल मिलाकर सीएसके और लखनऊ के बीच इस मुकाबले में रोमांचक जंग देखने को मिलेगी। खबर यहीं तक थी। देश दुनिया की तमाम खबरों के लिए आप इस चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Exit mobile version