CSK vs MI, IPL 2023: आईपीएल के इस सीजन का पहला ‘एल-क्लासिको’ आज, जानिए आंकड़ें और संभावित प्लेइंग इलेवन

CSK vs MI, IPL 2023

CSK vs MI, IPL 2023: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। मैच का आगाज शाम 7:30 बजे होगा। दोनों टीमें जब भी आमने-सामने होती है तो आईपीएल की एक बड़ी जंग देखने को मिलती है। ये दोनों टीमें आईपीएल की सबसे सफल टीमें है इसलिए जब भी इनदोनों का सामना होता है तो रोमांच अलग लेवल पर होता है। यही वजह है कि इस मैच को आईपीएल का ‘एल क्लासिको’ भी कहा जाता है। एल क्लासिको स्पेनिश शब्द है, जिसका मतलब होता है उत्कृष्ट।

एल क्लासिको का मतलब समझिए

उदाहरण के लिए स्पेनिश फुटबॉल में बार्सिलोना और रियल मैड्रिड के मैच को एल क्लासिको कहा जाता है, क्योंकि दोनों ला लीगा की सबसे सफल क्लब हैं। मुंबई इंडियंस ने अब तक कुल 5 खिताब जीते हैं, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स ने चार आईपीएल खिताब अपने नाम किए है। ये तो हो गई पुरानी बातें, अगर इस आईपीएल सीजन पर नजर डालें तो IPL 2023 में सीएसके टीम ने 2 मैच में से एक मुकाबला जीता है, जबकि मुंबई इंडियंस ने 1 ही मैच खेला है जिसमें उन्हें आरसीबी के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

आंकड़ें क्या कहते हैं ?

आंकड़ों की बात करें तो दोनों टीमें अब तक कुल 34 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इनमें से 20 मैच मुंबई और 14 मैच चेन्नई ने जीते हैं। वहीं, मुंबई के वानखेड़े में दोनों टीमें 10 बार भिड़ चुकी हैं। सात मुकाबले मुंबई और तीन मैच चेन्नई ने जीते।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स: डेवोन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली, बेन स्टोक्स, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, मिचेल सैंटनर/सिसांद मगाला, दीपक चाहर, राजवर्धन हंगरगेकर।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, कैमरन ग्रीन/ट्रिस्टन स्टब्स, तिलक वर्मा, टिम डेविड, नेहल वढेरा, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, जोफ्रा आर्चर, अरशद खान।

Exit mobile version