IND vs NZ 3rd ODI: जानिए हेगले ओवल ग्राउंड की पिच रिपोर्ट, न्यूजीलैंड के आंकड़ें मजबूत

IND vs NZ

IND vs NZ

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों के वनडे सीरीज में भारतीय टीम 0-1 से पीछे चल रही है। बीते रविवार को भारत बनाम न्यूजीलैंड का दूसरा वनडे हैमिल्टन में खेला गया। बारिश के कारण मैच बेनतीजा रहा। तीसरे वनडे मैच के लिए भारतीय टीम अब क्राइस्टचर्च की ओर प्रस्थान कर चुकी है। दोनों के बीच तीसरा मुकाबला 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। मैच बारिश में धुलने के बाद अब क्रिकेट फैंस की नजरें सीरीज के अंतिम मुकाबले टिकी हैं।

 

बारिश के कारण दूसरा वनडे रद्द

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया है। हैमिल्टन के मैदान में सुबह से ही बारिश हो रही थी। हालांकि मैच से पहले बारिश रुकी लेकिन मैदान गीला होने की वजह से टॉस देरी से हुआ। 4.5 ओवर का खेल होने के बाद बारिश लौट आई। मैच फिर से शुरू हुआ तो दोनों पारियों में से 21 ओवर काट दिए गए थे। 12.5 ओवर का खेल होने के बाद बारिश फिर लौट आई और मैच रद्द हो गया।

Handshakes 🤝 all around after the second ODI is called off due to rain.

Scorecard 👉 https://t.co/frOtF82cQ4 #TeamIndia | #NZvIND pic.twitter.com/pTMVahxCgg

— BCCI (@BCCI) November 27, 2022

भारतीय टीम अंतिम मुकाबले को जीतना चाहेगी। ऐसे में सीरीज ड्रॉ करवाने के लिए भारत को यह मुकाबला हर हाल में जीतना होगा। क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान में टीम इंडिया ने अब तक एक भी वनडे मैच नहीं खेला है। इससे पहले भारतीय टीम ने साल 2020 में यहां एकमात्र टेस्ट मैच खेली है। इस टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया था।

The 2⃣nd #NZvIND ODI is called off due to persistent rain 🌧️

We will see you in Christchurch for the third & final ODI of the series.

Scorecard 👉 https://t.co/frOtF7L9O4 #TeamIndia pic.twitter.com/QODRMWTQEN

— BCCI (@BCCI) November 27, 2022

11 में से 10 मैच जीत चुके हैं कीवी

न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड इस ग्राउंड पर बहुत अच्छा है। इस टीम को हेगले ओवल का ग्राउंड बेहद पसंद है। रिकार्ड्स की बात करें तो मेजबान टीम ने हेगले ओवल में 11 मैच में से 10 मैचों में जीत हासिल की है। इस पिच पर काफी रन बने हैं। दरअसल, ये पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए मददगार है। इस मैदान में पहली पारी का औसत स्‍कोर 262 है। कुछ मैचों में यहां 300 से ज्‍यादा के स्‍कोर भी बने है।

On to Christchurch! The team travels South today for the 3rd match of the Sterling Reserve ODI series at Hagley Oval on Wednesday 🏏 #NZvIND pic.twitter.com/CR657FXa2c

— BLACKCAPS (@BLACKCAPS) November 27, 2022

 

 

Exit mobile version