Shraddha Aftab Case: श्रद्धा वॉकर हत्याकांड की टाइमलाइन से जानें पूरी कहानी, कैसे प्यार में किए अफताब ने 35 टुकड़े?

Shraddha Aftab Case

Shraddha Aftab Case:  श्रद्धा वाकर हत्याकांड में मंगलवार (9 मई) को एक नया मोड़ सामने आया, जिसने दिल्ली समेत पूरे देश को हिला कर रख दिया है। आफ़ताब अमीन पूनावाला पर आज दिल्ली की एक अदालत में हत्या और सबूत छिपाने का आरोप लगाया गया। बता दें कि आफताब पर अब हत्या का मुकदमा चलेगा।

जानें पूरा मामला

आफताब अमीन पूनावाला ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर की गला दबाकर हत्या कर दी थी, फिर उसके शरीर को 35 भागों में काटकर, इसे लगभग 20 दिनों के लिए रेफ्रिजरेटर में रखा और दिल्ली के जंगलों में फेंक दिया। एक प्रेम कहानी का इतना भयावह अंत क्यों हुआ, यह जानने के लिए इस मामले की पूरी टाइमलाइन पढ़ें।

2019 में आफताब अमीन पूनावाला और श्रद्धा वाकर की मुलाकात एक डेटिंग ऐप पर हुई थी। आफताब ने बताया कि दोनों एक ही साल में लिव-इन में रहने लगे थे। श्रद्धा के परिवार के मुताबिक दोनों मुंबई के एक कॉन्टैक्ट सेंटर में काम करते थे।

फरवरी 2022- श्रद्धा ने अपनी और आफताब की एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, ‘हैप्पी डेज’।

अप्रैल 2022- दोनों अप्रैल और मई में हिमाचल घूमने के लिए गए और फिर दिल्ली लौट आए। 15 मई को, वे दिल्ली के छतरपुर में एक में रहने लगे।

मई 2022– श्रद्धा के दोस्त लक्ष्मण के मुताबिक, दिल्ली पहुंचने पर दोनों की तकरार तेज हो गई। श्रद्धा को एक बार घर से बाहर निकालना पड़ा था क्योंकि वह डर गई थी कि आफताब उस रात उसकी हत्या कर देगा।

11 मई 2022- श्रद्धा ने अपना सबसे हालिया सोशल मीडिया पोस्ट साझा किया, जिसमें उनके ऋषिकेश वेकेशन की तस्वीरें शामिल थीं। उन्होंने इसे कैप्शन दिया, ‘हर गुजरते दिन ज्यादा से ज्यादा एक्सप्लोर करना’, जिसका मतलब है कि मैं हर गुजरते दिन के साथ कुछ नया खोज रही हूं।

18 मई 2022 को श्रद्धा और आफताब की शादी को लेकर काफी बहस हुई। श्रद्धा आफताब पर शादी का दबाव बना रही थी। तभी आफताब ने गुस्से में श्रद्धा का गला घोंट दिया। इसी रात आफताब ने श्रद्धा वॉकर की हत्या की थी।

20 मई 2022 – आफताब हत्या के दो दिन बाद 300 लीटर का फ्रिज ले आया ताकि उसमें श्रद्धा की लाश के कटे हुए टुकड़े रख सके। इसके बाद आफताब अगले 16 दिनों तक रोज देर रात घर से निकलता और लाशों को महरौली के जंगलों में फेंक देता। वह घर में अगरबत्ती जलाता रहता था ताकि शव की गंध घर में न फैले। आफताब ने घर से खून साफ करने के लिए गूगल पर मिले एक केमिकल का भी इस्तेमाल किया।

जून 2022- 9 जून तक, आफताब ने श्रद्धा के सोशल मीडिया अकाउंट को बनाए रखा और यह सुनिश्चित करने के लिए अपने दोस्तों के साथ संवाद किया कि किसी को कोई संदेह न हो।

अगस्त 2022 – श्रद्धा के दोस्त लक्ष्मण ने उसके भाई को फोन किया जब दो महीने तक कोई उस तक नहीं पहुंच पाया और उसका फोन बंद हो गया। श्रद्धा के पिता, विकास वाल्कर, मुंबई पुलिस से संपर्क करते रहे और अगस्त 2022 में मानिकपुर पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

नवंबर 2022- नवंबर में इस केस को दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया। विकास मदान ने 8 नवंबर को महरौली थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आईपीसी की धारा 365 के तहत अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई।

नवंबर 2022- तकनीकी निगरानी का इस्तेमाल करते हुए, पुलिस ने आफताब पर अपना ध्यान केंद्रित किया, जिसे बाद में पकड़ लिया गया। अधिकारियों के मुताबिक, जब आफताब को पहली बार पूछताछ के लिए लाया गया, तो उसने दावा किया कि मई 2022 में झगड़े के बाद श्रद्धा ने उसे छोड़ दिया था। उसके बाद से वह कहां है इसकी जानकारी उसे नहीं है।

आफताब ने 14 नवंबर, 2022 को अपना अपराध कबूल कर लिया। तब से, अधिकारी श्रद्धा के शरीर के टुकड़ों की तलाश कर रहे हैं और कुछ मानव हड्डियों को भी तलाशने के बाद हासिल कर लिया गया है। 14 नवंबर को उसकी गिरफ्तारी हुई और अब 9 मई को उस पर हत्या का आरोप लगाया गया है।

Exit mobile version