जानिए शकरकंद की तासीर ठंडी होती है या गर्म

When eat Sweet Potatoes

When eat Sweet Potatoes

Sweet potatoes : सर्दियों में शकरकंद का सेवन करना बहुत फायदेमंद माना जाता हैं। इसके सेवन से शरीर को एक साथ कई न्यूट्रिएंट्स मिलते है। विटामिन ए के साथ-साथ इसमें फाइबर की भी अच्छी मात्रा होती है, जो मेटाबोलिज्म को तेज करता है। शकरकंद (Sweet Potatoes) में कार्बोहाइड्रेट, जिंक और मैगनीशियम जैसे कई तत्व पाए जाते हैं। लेकिन कई बार इसका (Sweet Potatoes) सेवन शरीर को नुकसान भी पंहुचा सकता हैं।

जानिए कैसी होती है इसकी तासीर

शकरकंद (When eat Sweet Potatoes) को सर्दियों में खाने के लिए इसलिए फायदेमंद कहा जाता है क्योंकि इसकी तासीर गर्म होती हैं। इसे खाने से शरीर में गर्मी पहुंचती है। साथ ही इसमें विटामिन सी की भरपूर मात्रा होती है, जो इम्यूनिटी को मजबूत करने का काम करता है। इसके अलावा ये (Sweet Potatoes) फ्लू जैसी समस्याओं से भी बचाव करता है।

शकरकंद खाने के फायदे

सर्दियों के मौसम में शकरकंद (When eat Sweet Potatoes) खाने के अनेक फायदे हैं। जैसे कि-

ये लोग न करें इसका सेवन

स्वाद में मीठी, शकरकंद (When eat Sweet Potatoes) का सेवन सर्दियों में बहुत ज्यादा किया जाता हैं। ज्यादातर लोगों को इसके फायदे के बारे में ही पता है। लेकिन कुछ हैल्थ कंडीशन में इसका सेवन सेहत के लिए हानिकारक हो सकता हैं। जैसे कि-

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version