IND W vs ENG W: आज खेला जाएगा मैच, जानिए भारत की संभावित प्लेइंग-XI

IND W vs ENG W: Playing-11

IND W vs ENG W: टी20 विश्व कप 2023 में भारतीय महिला टीम का तीसरा मुकाबला 18 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे महिला टी20 विश्व कप का आगाज भारत के लिहाज से काफी अच्छा रहा है। भारत ने अपने पिछले दोनों मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की है। भारत ने पहले मैच में पाकिस्तान टीम को सात विकेट से धोया। वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में भारतीय महिला टीम ने छह विकेट से कैरेबियाई टीम को धूल चटाई।

सेमीफाइनल में जगह पक्का करना चाहेगी भारतीय टीम

शनिवार को ‘वूमेन इन ब्लू’ टीम का भिड़ंत इंग्लैंड महिला टीम के साथ होगा जहां दोनों के बीच काफी शानदार मैच देखने को मिल सकता है। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम जहां सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी वहीं इंग्लैंड की टीम ग्रुप में टॉप पर रहकर मुकाबले को खत्म करना चाहेगी। भारत के ओपनर खासकर शेफाली वर्मा शानदार लय में हैं। भारत की गेंदबाजी भी काफी आक्रामक दिखी है। आइए जानते हैं कि आज के मैच में भारत की प्लेइंग-11 क्या हो सकती है।

भारत के बल्लेबाज फॉर्म में

शेफाली वर्मा फॉर्म में हैं और इस मैच में उनका खेलना तय है। स्मृति मंधाना दूसरे छोर से शेफाली का साथ दे सकती हैं। पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त पारी खेलने वाली जेमिमा रोड्रिग्स तीसरे नंबर पर खेलती हुई दिखेंगी। नंबर 4 पर कप्तान हरमनप्रीत कौर तथा नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष का खेलना तय है। छठे नंबर पर हरलीन देओल को मौका मिल सकता है।

भारत की तरफ से 100 विकेट लेने वाली दीप्ति शर्मा भी दिखेंगी। मैच में रेणुका सिंह और पूजा वस्त्राकर को मौका दे सकती है। वहीं, राधा यादव और राजेश्वरी गायकवाड़ को भी खेलते हुए देखा जा सकता है।

भारत की संभावित प्लेइंग-XI

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष, हरलीन देओल, रेणुका सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा।

 

Exit mobile version