Birthday : जानिए कैसा रहा Sohail Khan का अभिनेता से डायरेक्टर तक का सफर

Sohail Khan B’day

Sohail Khan B’day

Sohail Khan B’day : सलमना खान के सबसे छोटे और लाडले भाई सोहेल खान आज 52 साल के हो गए हैं। फिल्मी परिवार से तालुक रखने के बाद भी उन्होंने एक्टिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग, प्रोड्यूसर और निर्देशक के तौर पर अपने आप को स्थापित किया है। हालांकि सोहेल को अपने भाई सलमान खान (Salman Khan) और पिता सलीम खान (Salim Khan) की तरह सफलता नहीं मिली।

फिल्म औजार से की थी करियर की शुरुआत

सोहेल ने अपने करियर की शुरुआत बतौर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के रूप में की थी। वर्ष 1997 में आई औजार (Auzaar) फिल्म से उन्होंने बतौर डायरेक्टर डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके बड़े भाई सलमान खान, संजय कपूर और शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने अहम भूमिका निभाई थी। फिल्म औजार के बाद सोहले खान ने अपने दोनों भाई सलमान और अरबाज को ‘प्यार किया तो डरना क्या’ में डायरेक्ट किया था। बॉक्स-ऑफिस पर इस फिल्म ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था।

साल 2002 में किया था एक्टिंग डेब्यू

वर्ष 2002 में आई ‘मैंने दिल तुझको दिया’ फिल्म से सोहेल खान ने एक्टिंग डेब्यू किया था। इस फिल्म में सोहेल (Sohail Khan) लीड एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और राइटर थे। इस फिल्म से एक्ट्रेस समीरा रेड्डी ने भी बॉलीवुड में कदम रखा था। हालांकि बॉक्स-ऑफिस पर ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में बतौर एक्टर काम किया। लेकिन उनकी एक भी फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई।

24 साल बाद अलग हुए रास्ते

बता दें कि सोहेल खान (Sohail Khan) इस वर्ष अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ के लिए चर्चा में रहें। इसी साल सोहेल और उनकी पत्नी सीमा सचदेव ने तलाक लेने का फैसला किया है। वर्ष 1998 में दोनों ने शादी की थी। कपल को दो बच्चे भी हैं। कहा जाता है कि सोहेल (Sohail Khan) और सीमा (Seema Sajdeh) ने घर से भाग कर शादी की थी।

Exit mobile version