BCCI के नए प्रेसिडेंट का उनके बेटे के साथ जानिए कैसा है रिश्ता

President blog image 1 1

रोजर बिन्नी, हाल ही में बीसीसीआई के नए प्रेसिडेंट बने हैं। सौरव गांगुली के 3 साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद इन्होंने उस पद की जिम्मेदारी संभाली है। 18 अक्टूबर को बीसीसीआई के एक मीटिंग में सर्वसम्मति से रोजर को बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष के रूप में चुना गया है। चुनने के बाद ही अपने अगले एजेंडे के बारे में खुलकर उन्होंने मीडिया को बताया है।

67 साल के रोजर का पूरा नाम रोजर माइकल हम्फ्री बिन्नी हैं। 1983 के वर्ल्ड कप का यह हिस्सा रह चुके हैं। ना सिर्फ उस टूर्नामेंट में खेला बल्कि 18 विकेट लेकर शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया। जिससे अंततः भारतीय टीम को मदद मिली। रोजर ने वर्ल्ड कप में पूरी जान झोंक दी थी। 

रोजर मूल रूप से स्कॉटिश है साथ ही साथ वे भारत के लिए खेलने वाले पहले एंग्लो इंडियन थे। रोजर के पत्नी का नाम सिंथिया है। दोनों के तीन बच्चे हैं। जिनमें दो लड़के और एक लड़की है। लौरा और लीसा उनके दो बेटियों का नाम है वही स्टुअर्ट बिन्नी उनके बेटे हैं। बेटे के साथ उनका रिश्ता बढ़िया है। दोनों मस्ती करते हुए सोशल मीडिया पर दिखाई देते हैं। 

स्टुअर्ट भारत के लिए खेल चुके हैं। हालांकि इन्होंने ज्यादा क्रिकेट मैच नहीं खेले हैं पर घरेलू मैचों में इनका शानदार प्रदर्शन रहा है और ये काफी किफायती साबित रहे हैं। बिन्नी ने साल 2012 में टीवी प्रजेंटर मयंती लैंगर से शादी की।  फिलहाल मयंती बिन्नी फैमिली के सदस्य हैं। स्टुअर्ट ने टीम इंडिया के लिए 14 वनडे, 6 टेस्ट,  3 इंटरनेशनल टी20 मैच खेला है। 

 

Exit mobile version