IND vs SL Final | Asia Cup 2023 : खिताबी मुकाबले के लिए जंग कल, जानें मैच से जुड़ी सभी बातें

IND vs SL Final | Asia Cup 2023

IND vs SL Final | Asia Cup 2023

IND vs SL Final | Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच 17 सितंबर को खेला जाएगा। यह मैच आर प्रेमदासा स्टेडियम पर भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन कोलंबो के आर प्रेमादासा स्टेडियम में किया जाना है। अगर बारिश ने खलल डाला तो इस मैच के लिए भी एसीसी ने रिजर्व डे रखा है। ऐसे में अगर मैच 17 सितंबर को बारिश के कारण पूरा नहीं किया जा सका तो, 18 सितंबर को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है।

IND vs SL Final : पिच रिपोर्ट

आर प्रेमदासा स्टेडियम, श्रीलंका के कोलम्बो शहर में स्थित है। भारत और श्रीलंका का तीसरा मैच और एशिया कप का फाइनल मैच 17 सितम्बर 2023 (रविवार) को कोलम्बो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है| इस स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए बहुत ही अच्छी है | आर प्रेमदासा स्टेडियम में जो टीम पहले बैटिंग करती है उस टीम में जीतने के सम्भावना बढ़ जाती है। इस स्टेडियम में एशिया कप के लीग मैच और सुपर 4 के 4 मैच खेले गए है| और अभी तक पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 88 मैच जीते है| वनडे में स्टेडियम में पहली और दूसरी पारी का औसत योग क्रमशः 232 और 191 है।

IND vs SL Final : ऐसा रहने वाला है मौसम का हाल

weather.com की रिपोर्ट के मुताबिक 17 सितंबर को कोलंबो में करीब 80 प्रतिशत बारिश की संभावना जताई जा रही है। मैच के दिन दोपहर में 1 बजे से शाम 7 बजे तक तेज़ बारिश हो सकती है, जिसके कारण मैच में मुश्किलें आ सकती हैं। इसके अलावा इस दौरान हवा की रफ्तार 15 से 20 किमी प्रति घंटे की रहे सकती है। वहीं तापमान 25-30 डिग्री के बीच हो सकता है।  आर्द्रता करीब 80 प्रतिशत के आप-पास होगी। हालांकि फाइनल मुकाबले के लिए 18 सितंबर, सोमवार को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है।

IND vs SL Final : यहां देख पाएंगे मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले एशिया कप 2023 के फाइनल मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप हॉटस्टार मोबाइल ऐप पर देख पाएंगे, जबकि मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर देखा जा सकेगा। बता दें कि अगर मोबाइल पर फैंस एशिया कप देखें तो उसके लिए कोई भी शुल्क नहीं देना होगा, लेकिन अगर लैपटॉप या टीवी पर मैच इस ऐप पर देखा जाएगा तो इसके लिए सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

IND vs SL Final : दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत संभावित प्लेयिंग 11 : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

श्रीलंका संभावित प्लेयिंग 11 : फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ।

 

Exit mobile version