KL Rahul : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीताऊ पारी खेलने के बाद छलका केएल राहुल का दर्द, आलाचनाओं को लेकर की बात

KL Rahul

KL Rahul

KL Rahul : वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का आगाज काफी शानदार रहा है। अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था। कल यानी बुधवार को भारतीय टीम अफगानिस्तान से भिड़ेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले की बात करें तो उस मैच मे केएल राहुल ने सबसे अधिक नाबाद 97 रन ठोके थे। विराट कोहली के साथ काफी अहम साझेदारी कर राहुल ने इस मैच को जीताया था। एक समय टीम इंडिया काफी मुश्किल में थी जब उसने 2 रन से स्कोर पर अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट खो दिए थे। हालांकि, मैच के बाद राहुल ने कई बातों को लेकर खुलासा किया है। केएल राहुल ने कहा है कि मुझे काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। लोग हर मैच में मेरे प्रदर्शन पर टिप्पणी कर रहे थे। मुझे ये समझ नहीं आ रहा था कि ये सब क्यों हो रहा था क्योंकि मेरा प्रदर्शन उतना खराब नहीं था।

KL Rahul

आलोचनाओं को लेकर केएल राहुल ने की बात

राहुल ने कहा कि मैंने सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाया और मेरी एक ही प्रेरणा थी कि किसी भी तरह मुझे वर्ल्ड कप से पहले वापसी करनी है और मुझे घर में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप का हिस्सा बनना है। राहुल ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘काफी आलोचना हो रही थी, लोग प्रत्येक मैच और स्थिति में मेरे प्रदर्शन पर टिप्पणी कर रहे थे। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि ऐसा क्यों हो रहा था क्योंकि मेरा प्रदर्शन उतना खराब नहीं था, यह काफी चुभने वाला था।’हल्की चोट के कारण एशिया कप के शुरुआती दो मैच से बाहर रहने के बाद राहुल ने तीन पारियों में 84.50 के औसत और 89.41 के स्ट्राइक रेट से 169 रन बनाए जिसमें एक शतक भी शामिल रहा।

KL Rahul

चोट के बाद वापसी की प्रक्रिया जानता हूं – KL Rahul

उन्होंने कहा, ‘मैं चोट से गुजरने के दर्द और वापसी की प्रक्रिया को जानता हूं और फिर मुझे आईपीएल के दौरान चोट लगी थी। जब मुझे पता चला कि मुझे चार से पांच महीने का नुकसान होगा और विश्व कप का हिस्सा बनना भी शत प्रतिशत सुनिश्चित नहीं है तो वह बहुत कठिन समय था।’ इस 31 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पहले मैच में नाबाद 97 रन की पारी खेली जिससे मेजबान टीम ने विषम परिस्थितियों से उबरते हुए छह विकेट से जीत दर्ज की। बता दें कि भारत का अगला मैच वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में है।

KL Rahul after IND vs AUS Match : मैं कप्तानी कर रहा हूं मुझे इसकी आदत है, मैच के बाद राहुल ने ये क्या कह दिया

Exit mobile version