IND vs SA ODI Series : कप्तान राहुल ने साउथ अफ्रीका से लिया बदला, मैच के बाद कह दी बड़ी बात

IND vs SA ODI Series

IND vs SA ODI Series : कप्तान केएल राहुल के नतृत्व में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतकर दो साल पुराना बदला ले लिया है। तीसरे मैच में भारतीय टीम ने 78 रनों से मुकाबले को जीतकर सीरीज अपन नाम करने में कामयाब रही है।  भारतीय टीम जब पिछली बार साउथ अफ्रीका के घर में वनडे सीरीज खेली थी, तब केएल राहुल के हाथों में ही कमान थी। जनवरी 2022 में खेले गए उस सीरीज में मेजबानों ने 3-0 से टीम इंडिया का सूपड़ा साफ कर दिया था। लगभग दो साल बाद केएल राहुल की टीम इंडिया ने वापसी करते हुए साउथ अफ्रीका को उन्हीं के घर में खदेड़ दिया।

जीत के बाद कप्तान केएल राहुल ने कही बड़ी बात

जीत के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा,”विश्व कप के बाद मैदान पर वापसी करना अच्छा था। संजू का आईपीएल प्रदर्शन बहुत अच्छा था, लेकिन दुर्भाग्य से उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऊपरी क्रम में मौके नहीं मिल रहे थे। अच्छा लगा कि उन्होंने आज शतक लगाया।” उन्होंने आगे कहा कि मैंने टीम के सभी खिलाड़ियों को यही मैसेज था कि अपने खेल को इंजॉय करें और अपना सर्वश्रेष्ठ दें, ताकि किसी भी चीज की चिंता ना करें। हमने उनकी भूमिकाएं पहले ही स्पष्ट कर दी थीं ताकि वे अपना 100 प्रतिशत दे सकें। वहीं,साउथ अफ्रीका के कप्तान एडन मार्क्रम बोले,”दुर्भाग्य से हम सीरीज को सही ढंग से खत्म नहीं कर सके। मैच के कई हिस्सों के दौरान हमने अच्छा खेल दिखाया, लेकिन अधिकतर हिस्से में हम मैच से बाहर रहे। मुझे लगा यह लक्ष्य हमें हासिल कर लेना चाहिए था। हमारा ध्यान अब टेस्ट सीरीज पर है।

IND vs SA ODI सीरीज पर भारत का कब्जा

मैच की बात करें तो भारत और मेजबान साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला गुरुवार (21 दिसंबर) को पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला गया। टीम इंडिया ने इस मैच में साउथ अफ्रीका को 78 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने इस सीरीज को भी 2-1 से अपने नाम कर ली। भारत की तरफ से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत के लिए संजू सैमसन और तिलक वर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। इन बल्लेबाजों की वजह से ही टीम इंडिया 296 रनों का बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही। जवाब में पूरी साउथ अफ्रीकी टीम 218 रनों पर ऑल आउट हो गई।

KL Rahul : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीताऊ पारी खेलने के बाद छलका केएल राहुल का दर्द, आलाचनाओं को लेकर की बात

Exit mobile version