केएल राहुल को मिली पूर्व कप्तान से अहम सलाह, तकनीकी खामियों पर करना होगा निरंतर काम

KL Rahul

KL Rahul

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। भारतीय टीम 1 बदलाव के साथ इस मैच में उतरी है। युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका दिया गया है। केएल राहुल को लेकर चर्चा जारी है। इनके वजह से सूर्यकुमार जो इन-फॉर्म बल्लेबाज है उनको बैठना पड़ा है। पहला मैच राहुल के लिए कुछ खास नहीं रहा था। वो 39 रन बनाकर गलत शार्ट खेलते हुए आउट हुए।

केएल राहुल को मिली अहम सलाह

ऐसे में फिर से सवाल खड़ा हो गया है। भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन इस बात से चिंतित हैं कि केएल राहुल जैसा प्रतिभाशाली बल्‍लेबाज अपनी पूरी क्षमता का उपयोग नहीं कर पा रहा। उनका मानना है कि केएल राहुल को राष्‍ट्रीय टीम के कोचों के साथ अपनी तकनीकी खामियों पर निरंतर काम करते रहना चाहिए।

अजहरुद्दीन का मानना है कि सभी सीनियर खिलाड़‍ियों को समय निकालकर घरेलू क्रिकेट जरूर खेलना चाहिए। मालूम हो कि तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने श्रींलका के खिलाफ टी20 मैच में एक ही ओवर में पांच नो बॉल डाला था। तब भी यही कहा गया कि खिलाड़ियों को घरेलु मैच में खेलना बहुत जरुरी है।

केएल राहुल में निरंतरता की कमी

अजहरुद्दीन ने पीटीआई से बातचीत में कहा, ‘मेरे ख्‍याल से केएल राहुल के मामले में निरंतरता बड़ी दिक्‍कत है। मगर मेरा मानना है कि वहां कोचों को उनकी कमियों पर काम करने की जरुरत है। मेरे विचार में वो अच्‍छे खिलाड़ी हैं, लेकिन उनके खेल में निरंतरता की कमी है।’ अजहर ने आगे कहा, ‘मेरे ख्‍याल से राहुल कई तरह से आउट हुए हैं। पहले तो वो खराब गेंदों पर अपना विकेट खो रहे थे। फिर शॉट चयन ने उनकी मुसीबतें खड़ी कर दीं।’

विराट और रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर अजहरुद्दीन ने कहा, ‘रोहित-विराट दोनों शानदार और क्‍लास खिलाड़ी हैं। इन्‍होंने पहले भी शानदार प्रदर्शन किया है। इनके रिकॉर्ड्स सब बताते हैं। मेरा मानना है कि इस साल विश्‍व कप में रोहित और विराट शानदार प्रदर्शन करेंगे। वनडे प्रारूप में दोनों ने निरंतर बेहतर प्रदर्शन किया है।’

 

Exit mobile version