World Cup 2023 : आगामी विश्व कप को लेकर बुरी ख़बर आई सामने, केएल और श्रेयस हो सकते हैं बाहर  

World Cup 2023

World Cup 2023

World Cup 2023 : विश्व कप से जुड़ी एक बुरी ख़बर सामने आई है। दरअसल, भारत के दो प्रमुख खिलाड़ी जो फिलहाल चोटिल हैं वो विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे। भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल और मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को लेकर जानकारी सामने आई है जहां बताया जा रहा है कि ये दोनों खिलाड़ी अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं है और हो सकता है कि वर्ल्ड कप में भाग नहीं ले पाएं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने यह जानकारी दी है कि जहां उन्होनें फिट होने की संभावनाओं पर जानकारी दी है।

केएल राहुल को लेकर थोड़ी राहत की खबर

रिपोर्टस की मानें तो लोकेश राहुल विश्व कप (World Cup 2023) से पहले फिट हो सकते हैं, लेकिन श्रेयस अय्यर का इस टूर्नामेंट से पहले पूरी तरह फिट होना मुश्किल है। बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने बताया है कि पूरी संभावना है कि सीनियर बल्लेबाज केएल राहुल श्रीलंका में होने वाले एशिया कप में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि उन्हें अपनी हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने में अधिक समय लगेगा, जबकि जहां तक विश्व कप में उनकी भागीदारी का सवाल है तो यह श्रेयस अय्यर के लिए भी मुश्किल हो सकता है।

सर्जरी के बाद रिहैब में गुजार रहे हैं वक्त

बता दें कि आईपीएल में एक मैच के दौरान केएल राहुल चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उन्हें लखनऊ सुपर जाएंट्स की कप्तानी भी बाकी बचे मैचों से छोड़नी पड़ी थी। हाल ही में राहुल ने जांघ की सर्जरी कराई थी, अब वो ठीक हो रहे हैं। इसलिए कहा जा रहा है कि हो सकता है वो वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के मैच खेल पाएं। जबकि अय्यर ने स्ट्रेस फ्रैक्चर को ठीक करने के लिए अपनी पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी कराई थी। बीसीसीआई के आखिरी अपडेट में इन दोनों की वापसी की तारीख नहीं बताई गई।

मीडिल ऑर्डर की जगह किसे मिलेगी ?

बता दें कि 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के मैच खेले जाएंगे जिसकी मेजबानी भारत कर रहा है। यह 50 ओवर के फॉर्मेट में खेला जाएगा। उसी को ध्यान में रखते हुए मीडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के विकल्प तलाशे जा रहे हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे के दौरान वनडे मैच में कई बदलाव किए गए। केएल और श्रेयस की जगह किस बल्लेबाज को मिलेगी या नहीं, ये तो आने वाले दिनों में ही पता चल पाएगा।

 

Exit mobile version