KKR vs PBKS Highlights: पंजाब किंग्स ने रचा इतिहास, चेज किया सबसे बड़ा टी20 स्कोर

KKR vs PBKS Highlights

KKR vs PBKS Highlights: आईपीएल 2024 के 42वें मैच में पंजाब किंग्स की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 261 रन बनाए। जवाब में पंजाब ने 18.4 ओवर में लक्ष्य का पीछा कर लिया। गौरतलब है कि यह आईपीएल ही नहीं टी20 क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज है। इस जीत के साथ पंजाब की टीम नौ मैचों में तीन जीत और छह हार के साथ छह अंक लेकर आठवें स्थान पर आ गई है। वहीं, कोलकाता की टीम दूसरे स्थान पर बरकरार है। उसके आठ मैचों के बाद पांच और तीन हार के साथ 10 अंक हैं।

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने धमाकेदार अंदाज में पारी की शुरुआत की। पहले मैचों की तरह ही सुनील नारायण और फिल सॉल्ट ने ताबड़तोड़ शुरुआत की और 10.2 ओवर में 138 रन की साझेदारी की। नारायण ने 37 गेंद में 75 रन (6 चौके 6 छक्के) बनाए। वहीं, सॉल्ट ने 32 गेंद में 71 रन (9 चौके और 4 छक्के) रन बनाकर आउट हुए। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 10 गेंद में 38 रनों की आतिशी पारी खेली। तीसरे नंबर पर उतरे वेंकटेश अय्यर 23 गेंद में 39 रन जोड़े जिसके दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 261 रन का स्कोर खड़ा कर पाई।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स ने भी धूआंधार शुरुआत की। जॉनी बेयरस्टो के तूफानी नाबाद शतक और प्रभसिमरन सिंह-शशांक सिंह के अर्धशतकों की बदौलत पंजाब ने ईडन गार्डंस में आठ गेंद पहले आठ विकेट से मैदान मार लिया। जॉनी बेयरस्टो ने 48 गेंद पर नाबाद 108 रन बनाए। बेयरस्टो ने 45 गेंद में आईपीएल में अपना दूसरा शतक लगाया। यह आईपीएल में पांच साल बाद उनका शतक था। शशांक सिंह ने 28 बॉल पर नाबाद 68 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। इससे पहले प्रभसिमरन सिंह ने 20 बॉल पर 54 रन बनाकर टीम की जीत की नींव रखी थी। KKR के गेंदबाजों की इस मैच में जमकर धुनाई हुई। आंद्रे रसेल और अनुकूल रॉय सबसे महंगे साबित हुए। सुनील नरेन एकमात्र ऐसे गेंदबाज रहे जिन्हें 1 विकेट मिला।

ये भी पढ़ें: KKR vs PBKS Pitch Report, Probable Playing 11, IPL 2024

Exit mobile version