IND vs NZ: कोहली के रफ्तार को रोकना चाहेगी कीवी टीम, टॉम लाथम की टीम तैयार

Virat Kohli vs New Zealand

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज बुधवार से वनडे सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। पिछले दो सीरीज को देखें तो भारत अच्छी लय में दिखाई दिया है। भारत के टॉप क्रम के बल्लेबाज फॉर्म मे हैं और बल्ले से खूब रन बटोर रहें हैं। विराट कोहली ने रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी है। उनका फॉर्म वापस लौट चूका है। शुभमन गिल ओपनर के रूप में एक अच्छा विकल्प साबित हुए हैं। उन्होंने कप्तान रोहित के भरोसे का भरपूर फायदा उठाया और टीम को रन बनाकर दिया। पहला मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है। रोहित शर्मा समेत बाकी खिलाड़ियों ने काफी पसीने नेट पर बहाएं हैं।

34 साल के सूखे को खत्म करना चाहेगी कीवी टीम

इन्ही बल्लेबाजों को रोकने के लिए न्यूजीलैंड ने योजना बनाई है। मालूम हो कि 34 सालों से कीवी टीम भारत को घरेलु जमीन पर हराने की कोशिश कर रही है। ऐसे में न्यूजीलैंड को एक रणनीति के साथ उतरना ही होगा। मैच से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने भी कहा कि कोहली के लिए रन बनाना आसान नहीं होगा। उनकी टीम कोहली को रोकने की पूरी कोशिश करेगी। उन्होंने कहा-

विराट ने अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। वे गेंद को बहुत ही अच्छे तरीके से हिट करते हैं। हमें एक अच्छे प्लान की जरूरत है। हम कोहली के लिए जितना संभव होगा उतना रन बनाना मुश्किल कर देंगे।” 

ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और केन विलियमसन को दिया गया है आराम

न्यूजीलैंड की टीम कई दिग्गजों के नहीं होने के बावजूद भी काफी आक्रामक है। इस टीम में ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और केन विलियमसन नहीं हैं। इसको लेकर लाथम ने कहा कि यह उनकी टीम के लिए सबसे बड़ी दिक्कत है। उन्होंने कहा,

”वे (बोल्ट, साउदी और विलियमसन) हमारी टीम नहीं है। यह हमारे लिए दिक्कत वाली बात है। इसको अगर दूसरी तरफ से देखें तो यह नए खिलाड़ियों को मौका देने वाला टाइम है। हमारी टीम के हर खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है। यह हमारे लिए बोनस की तरह है।”

 

Exit mobile version