IND vs NZ T20I Match: तीसरे टी20I से बाहर हुए कीवी कप्तान केन विलियम्सन

IND vs NZ

IND vs NZ

IND vs NZ T20I Match: भारत के खिलाफ तीसरे टी20 से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है। हाल ही में सोशल मीडिया से ख़बर आई है कि कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन निजी कारणों से तीसरा मैच नहीं खेलेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट के ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी गई। भारतीय टीम फिलहाल तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है।  मेजबान कीवी टीम सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है। ऐसे में इस मुकाबले से ठीक पहले कप्तान का बाहर होना न्यूजीलैंड के लिए बड़ा झटका है।

 

केन विलियम्सन पहले से तय मेडिकल अप्वाइंटमेंट की वजह से नेपियर टी20 में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह बल्लेबाज मार्क चैपमैन  न्यूजीलैंड के स्क्वॉड में जुड़ेंगे। इस मुकाबले में टिम साउदी कप्तानी करेंगे।

 

BLACKCAPS captain Kane Williamson will miss the third T20I in Napier on Tuesday to attend a pre-arranged medical appointment. @aucklandcricket Aces batsman Mark Chapman will join the T20 squad in Napier today. #NZvIND https://t.co/kktn9lghhy

— BLACKCAPS (@BLACKCAPS) November 21, 2022

 

विलियम्सन बुधवार को वनडे स्क्वॉड से जुड़ेंगे

विलियम्सन की जगह न्यूजीलैंड के लिए अनुभवी तेज गेंदाज टिम साउदी कप्तानी करेंगे।  साउथी ने माउंट मॉन्गानुई में खेले गए दूसरे टी20 में हैट्रिक ली थी। दूसरी बार टी20 में हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड उन्होंने बना लिया है। केन विलियम्सन बुधवार को वनडे स्क्वॉड से जुड़ेंगे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएग। सीरीज का पहला वनडे मैच शुक्रवार (25 नवंबर) को ईडन पार्क में खेला जाएगा।

 

विलयम्सन ने दूसरे टी20 में 61 रन की पारी खेली

न्यूजीलैंड की ओर से केन विलियम्सन ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में सबसे ज्यादा 61 रन बनाए। वो शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे थे। ऐसे में उनका टीम से बाहर होना खतरे से खाली नहीं है। भारत ने पहले ही 1-0 से बढ़त बना लिया है। निर्णायक मुकाबले में देखना दिलचस्प होगा कि टिम साउथी के नेतृत्व में कीवी टीम क्या कुछ अलग कर पाती है। सीरीज का पहला टी20 बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि दूसरे टी20 मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन से मात दी थी। तीसरा टी20 जीतकर टीम इंडिया सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

 

 

 

Exit mobile version