सउदी अरब की जीत पर किंग सलमान ने किया बड़ा ऐलान

Fifa world cup

Fifa world cup

सउदी अरब ने फीफा वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना के खिलाफ उनकी फुटबॉल टीम की 2-1 से जीत के बाद कल (बुधवार) राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया है। किंग सलमान ने फीफा विश्वकप में मंगलवार को लुसैल स्टेडियम में ग्रुप सी के मुकाबले में मिली जीत के बाद ये फैसला लिया है। दो बार के चैंपियन अर्जेंटीना को हराने के बाद पुरे साउदी अरब में खुशी का माहौल है।

 

गल्फ देश की स्थानीय मीडिया अल-एखबरिया ने ट्विटर पर लिखा,  “86 वर्षीय सम्राट, आदेश देते हैं कि कल, बुधवार को सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों में सभी कर्मचारियों के साथ-साथ सभी शैक्षिक स्तरों पर पुरुष और महिला छात्रों के लिए अवकाश रहेगा।” 

 

Crown Prince Mohammed bin Salman celebrating the historic win of #Saudi 🇸🇦 against #Argentina 🇦🇷#FIFAWorldCup #EKHNews_EN pic.twitter.com/lWTRna8yaU

— AlEkhbariya News (@EKHNews_EN) November 22, 2022

अर्जेंटीना को हराकर साउदी अरब ने चौंकाया

मैच का पहला हाफ अर्जेंटीना की 1-0 की बढ़त के साथ खत्म हुआ था। सउदी अरब पर अर्जेंटीना को ये सफलता उसके स्टार खिलाड़ी मेसी ने दिलाई थी। लेकिन दूसरा हाफ जब शुरू हुआ तो सउदी अरब के खिलाड़ियों के तेवर बदले बदले से दिखे। वो हर वक्त अर्जेंटीना के गोल पोस्ट पर चढ़े नजर आए। इसका फायदा भी उन्हें पहुंचा और वो 2 गोल करने में दूसरे हाफ में कामयाब रहे। वहीं अर्जेंटीना की टीम ने जो शुरुआती 10 मिनटों में एक गोल किया था, उसके बाद से कोई गोल नहीं कर सकी। इस तरह सउदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से हराते हुए बड़ा उलटफेर किया।

 

FULL-TIME IN LUSAIL
🇸🇦 Saudi Arabia 2-1 Argentina 🇦🇷#KSAARG pic.twitter.com/q5n3nI9eBu

— Saudi National Team (@SaudiNT_EN) November 22, 2022

रियाद में जश्न

अंतिम सीटी बजने के बाद पूरे राजधानी रियाद में जश्न की लहर दौड़ गई जिसमें प्रशंसकों ने अचानक नृत्य मंडलियां बनाईं और तेज रफ्तार कारों की खिड़कियों से तलवार से सजे राष्ट्रीय ध्वज लहराए। आपको बता दें कि सउदी अरब टीम का अगला मैच शनिवार को पोलैंड के खिलाफ है।

 

साउदी अरब की जीत पर पाकिस्तान के PM का पैगाम

जीत के मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने ट्वीट कर बधाई दी। ट्वीट में खास तौर पर इसके लिए सउदी अरब के प्रिंस क्राउन को विश किया। पाक PM ने लिखा कि वो अपने सउदी भाई बहनों को इस जीत की बधाई देना चाहते हैं।

Exit mobile version