कायरन पोलार्ड ने IPL को कहा अलविदा, अब संभालेंगे बड़ी जिम्मेदारी

Keioron blog image

मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले दिग्गज खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से संन्यास लेने की घोषणा की है। पावर हीटर से भरपूर वेस्ट इंडीज की इस खिलाड़ी ने लम्बे समय तक मुंबई इंडियंस के लिए खेला है। पिछले कुछ आईपीएल सीजन में उनका प्रदर्शन ठीक नहीं रहा था। 35 वर्षीय इस खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी एवं गेंदबाजी से सबको अपना लोहा मनवाया है।  हालांकि अभी भी पोलार्ड बल्लेबाजी कोच के रूप में फ्रेंचाइजी का हिस्सा बने रहेंगे।

हार्ड-हिटिंग ऑलराउंडर ने कहा कि उनके लिए किसी अन्य फ्रेंचाइजी के लिए खेलना संभव नहीं है क्योंकि इसका मतलब होगा कि एमआई के खिलाफ खेलना। एक बयान में पोलार्ड ने कहा कि “यह आसान निर्णय नहीं है क्योंकि मैं कुछ और वर्षों तक खेलना जारी रखना चाहता था  लेकिन मुंबई इंडियंस के साथ विचार-विमर्श के बाद, मैंने अपने आईपीएल करियर पर विराम लगाने का फैसला किया है। मैं समझता हूं कि इस अविश्वसनीय फ्रेंचाइजी ने बहुत कुछ हासिल किया है।”

🙏𝕋ℍ𝔼 𝕃𝕃𝕆ℝ𝔻 𝗛𝗔𝗦 𝗪𝗢𝗡 𝗜𝗧 𝗔𝗟𝗟 🏆#OneFamily #MumbaiIndians @KieronPollard55 pic.twitter.com/VPWTdWZEdH

— Mumbai Indians (@mipaltan) November 15, 2022

एक बार MI तो हमेशा के लिए MI’। यह MI के लिए एक भावनात्मक अलविदा नहीं है। हालांकि मैं आईपीएल में बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभाने के साथ-साथ MI एमिरेट्स के साथ खेलने के लिए सहमत हो गया हूं, उन्होंने आगे कहा। पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस के लिए 189 आईपीएल मैच खेले हैं और 147.32 के स्ट्राइक रेट से 2316 रन बनाए हैं। ऑलराउंडर ने 69 विकेट लिए। 189 मैचों के साथ मुंबई इंडियंस के लिए सबसे अधिक कैप वाले क्रिकेटर पोलार्ड ने 2010 में फ्रेंचाइजी के लिए अपनी शुरुआत की थी। तब से, उन्होंने उनके लिए 12 सीज़न खेले हैं, जिसमें 3412 रन बनाए हैं, जो रोहित शर्मा के 4709 रन के बाद इस टैली में दूसरे स्थान पर हैं।

Exit mobile version