24 घंटे में  सुलझा दी अपहरण की गुत्थी, 2 बदमाश पुलिस की गोली से घायल

Remson

ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक वन थाना क्षेत्र के लुकसर गांव निवासी किराना व्यापारी के 11 वर्षीय पुत्र अर्थ का रविवार को पड़ोस में ही किराए पर रहे आरोपियों ने अपहरण कर लिया था।

ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक वन थाना क्षेत्र के लुकसर गांव निवासी किराना व्यापारी के 11 वर्षीय पुत्र अर्थ का रविवार को पड़ोस में ही किराए पर रहे आरोपियों ने अपहरण कर लिया था।

आरोपियों ने फोन कर 30 लाख रुपये की परिजनों से फिरौती मांगी। इसके बाद परिजन ने पुलिस को सूचना दी सोमवार सुबह पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश गोली लगने से घायल हुआ है और अर्थ को सकुशल बरामद किया गया है । घटना में कुल 4 आरोपी शामिल बताए गए हैं।

आपके बताते चले कि, ग्रेटर नोएडा के लुकसर गांव से रविवार दोपहर 12.30 बजे 11 साल के एक मासूम बच्चे का अपहरण कर लिया गया। पिता को फोन करके बदमाशों ने 30 लाख की फिरौती मांगी। पुलिस ने 24 घंटे में ही अपराधियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया और बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस के साथ मुठभेड़ के दौरान दो बदमाशों को गोली लगी है। वहीं मुख्य साजिशकर्ता फरार होने में सफल रहा।

घटना की जानकारी देते हुए डीसीपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि 11 साल का एक बच्चा 2 अक्टूबर को दोपहर 12.30 बजे से लापता था। पिता को फिरौती के लिए फोन आया, जिसमें 30 लाख रुपये मांगे गए। इसके बाद पुलिस टीम ने जांच शुरू की। गुप्त सूचना के आधार पर आरोपियों को पकड़ लिया गया। पुलिस कमिश्नर ने टीम को 50 हजार का इनाम देने की घोषणा की।

डीसीपी ने कहा कि आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग की। हमने जवाबी फायरिंग की जिसमें दो आरोपी घायल हो गए। दो अन्य आरोपी फरार हो गए। बालक को सकुशल उसके माता-पिता को सौंपा गया। अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमें दबिश दे रही हैं। ग्रेटर नोएडा की टीम के अच्छे काम की वजह से इन सभी को 25-25 हजार रुपये दिए जा रहे हैं।

UP | Child kidnapping case in Greater Noida foiled within 24 hours

An 11-year-old child had been missing since 12.30 pm on Oct 2. The father then received an extortion call, asking for Rs 30 lakh. Team started probe. Upon tip-off, accused were intercepted: DCP Abhishek Verma pic.twitter.com/tK2virt3bH

— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) October 3, 2022

Exit mobile version