केरल: एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगाने वाला आरोपी सैफी हुआ गिरफ्तार, मामूली विवाद में तीन लोगों को जिंदा जलाने का है आरोप

kerala: kerala train fire case acussed arrests

केरल के कोझिकोड में 2 अप्रैल की रात को एक शख्स ने कथित तौर पर एक एक्सप्रेस ट्रेन में ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी, जिसके चलते ट्रेन में भगदड़ मच गई। बताया जा रहा है कि इस हादसे में एक महिला और बच्चे समेत 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी शाहरुख सैफी मौके से फरार हो गया था, जिसे महाराष्ट्र ATS की एक संयुक्त टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद बीती रात गिरफ्तार कर लिया है।

जाने पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक सैफी पर अपने ही साथी यात्रियों पर कुछ ज्वलनशील पदार्थ डालने और उन्हें आग लगाने का आरोप लगाया है। वारदात को रविवार 2 अप्रैल की रात करीब 9 बजकर 45 मिनट पर अंजाम दिया गया जब अलप्पुझा-कन्नूर एग्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ने कोझिकोड शहर को पार किया था। हादसे में एक महिला और एक साल के बच्चे सहित एक शख्स की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि आरोपी सैफी ने मामूली कहासुनी के कारण अपने साथी यात्रियों को आग लगा दी जिससे पूरी ट्रेन में भगदड़ मच गई। हादसे में 9 यात्रियों के घायल होने की खबर सामने आई है, जिनका नजदीकी अस्पतालों में इलाज कराया जा रहा है।

पुलिस ने आरोपी सैफी को धर दबोचा

पुलिस ने बताया कि घटना के बाद से आरोपी शाहरुख सैफी को पकड़ने के लिए कई जगह दबिश दी गई। इस क्रम में पुलिस को आरोपी की लोकेशन ट्रेस करके कल रत्नागिरी के सिविल अस्पताल से सैफी के होने की जानकारी मिली। दरअसल, आरोपी शाहरुख सैफी अपने सिर के घावों के इलाज के लिए रत्नागिरी सिविल अस्पताल आया था। बताया जा रहा है कि उसे केरल में ट्रेन से उतरने के समय गिरने से सिर में चोट लगी गई थी। हालांकि, वह अपना इलाज कराए बिना अस्पताल से फरार हो गया। इसके बाद पुलिस ने आसपास के इलाकों में छापेमारी के दौरान सैफी को धर दबोचा। फिलहाल केरल ट्रेन आग मामले के आरोपी शाहरुख सैफी को रत्नागिरी रेलवे सुरक्षा बल ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस मामले को लेकर सैफी से पूछताछ कर रही है।

Exit mobile version