…तो सिद्धू को पंजाब की कमान सौंपना चाहते थे केजरीवाल, पत्नी नवजोत कौर ने किया बड़ा खुलासा

punjab politics

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बीच दो शादियों को लेकर ट्विटर वॉर छिड़ा हुआ है। दोनों एक दूसरे पर जुबानी हमले करने नजर आ रहे हैं। हालांकि अब सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर की भी इसमें एंट्री हो चुकी है। शुक्रवार को पंजाब के सीएम भगवंत मान पर निशाना साधते हुए नवजोत कौर ने कई ट्वीट्स की, जिसमें उन्होंने मान और केजरीवील को लेकर कुछ बड़े दावे किए हैं।

नवजोत कौर ने किए कई ट्वीट्स

नवजोत कौर ने ट्वीट कर कहा कि सिद्धू ने ही पंजाब के मुख्यमंत्री की कुर्सी भगवंत मान को भेंट में दी हैं। उन्होंने कहा- “सीएम, भगवंत मान; चलिए आज मैं आपके ख़ज़ाने की खोज के एक छिपे हुए रहस्य पर से पर्दा उठाती हूं। आपको पता होना चाहिए कि जिस सम्माननीय कुर्सी पर आप बैठे हैं, वह आपके बड़े भाई नवजोत सिद्धू ने आपको उपहार में दी है। आपके अपने सबसे वरिष्ठ नेता ने चाहा था कि नवजोत पंजाब का नेतृत्व करें।”

नवजोत कौर आगे लिखती हैं- “केजरीवाल ने हमारे राज्य के लिए उनके (सिद्धू के) जुनून के बारे में जानते हुए विभिन्न चैनलों के माध्यम से पंजाब का नेतृत्व करने के लिए उनसे संपर्क किया। सिर्फ इसलिए कि वह अपनी पार्टी के साथ विश्वासघात नहीं करना चाहते थे और सोचते थे कि जब पंजाब के उत्थान की रणनीति की बात आती है तो 2 मजबूत दिमाग वाले लोग आपस में भिड़ सकते हैं, उन्होंने आपको एक मौका दिया। उनकी एकमात्र चिंता पंजाब का कल्याण है और उन्होंने इसके लिए अपना सबकुछ कुर्बान कर दिया है। आप सत्य के मार्ग पर चलते हैं और वह आपका समर्थन करेगा लेकिन जिस क्षण आप विचलित होंगे वह आपको दाएं और बाएं निशाना बनाएगा। स्वर्णिम पंजाब राज्य उनका सपना है और वह इसे 24 घंटे जीते हैं।” 

गौरतलब है कि 2022 पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू के आम आदमी पार्टी में जाने की अटकलें लगाई जा रही थी। नवजोत कौर की ये ट्वीट्स उसी तरफ इशारा कर रहे हैं। 

सिद्धू और मान के बीच जुबानी जंग

आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू के मुख्यमंत्री भगवंत मान की दो शादियां करने पर बयान दिया था, जिस पर ही विवाद शुरू हुआ है। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने बीते दिनों जालंधर में एक पंजाबी दैनिक के संपादक के समर्थन में इकट्ठा होने पर विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा था। इस पर पलटवार करते हुए सिद्धू ने कहा था कि दिल्ली के इशारे पर राज्य की व्यवस्था बनाने वाले, रिमोट कंट्रोल से पंजाब को मोहरे की तरह चलाने वाले लोग अब नैतिक व्याख्यान दे रहे हैं।

Exit mobile version