घर सजाने पर 45 करोड़ का खर्च? नए खुलासे को लेकर बुरी तरह विवादों में घिरे CM Kejriwal, बीजेपी-कांग्रेस हुई हमलावर

बुरे फंसे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक नए विवाद में घिर गए हैं। मामला उनके घर से जुड़ा है। जी हां, सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर बीते दिन एक बड़ा खुलासा हुआ, जिसके बाद दिल्ली की राजनीति काफी गर्मा गई है। एक प्रतिष्ठित न्यूज चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन के जरिए मुख्यमंत्री केजरीवाल को लेकर चौंकाने वाले खुलासे किए। स्टिंग ऑपरेशन के जरिए दावा किया गया कि कोरोना के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने घर के सौंदर्यकरण पर करोड़ों रुपये खर्च कर दिए।

यह भी पढ़ें: कूड़े के पहाड़ पर केजरीवाल के लिए बिछ गई ग्रीन कारपेट, BJP ने कुछ यूं घेरा

स्टिंग ऑपरेशन में चौंकाने वाले खुलासे

दिल्ली BJP अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया है कि जब साल 2020 से 2022 तक कोविड का दौर था, उस दौरान अनेक विकास कार्य धन के अभाव के कारण सरकारों ने स्थगित किये थे। उन्होंने कहा कि इस दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने घर और ऑफिस दोनों के सौंदर्यकरण पर 44.78 करोड़ रुपये खर्च कर दिए। स्टिंग ऑपरेशन के अनुसार सीएम के आवास में 8-8 लाख रुपये का एक पर्दा लगाया गया और कुल 23 पर्दों का ऑर्डर दिया गया। वहीं, एक करोड़ से ज्यादा के मार्बल वियतनाम से मंगाया गए। वहीं, फर्श के रेनोवेशन के लिए बेहतर गुणवत्ता वाले ‘डियोर पर्ल मार्बल’ का इस्तेमाल किया गया। इतना ही नहीं मार्बल को ठीक करने में लगने वाले केमिकल पर करोड़ों रुपए खर्च किए गए।

BJP-कांग्रेस हुई हमलावर

इस स्टिंग ऑपरेशन के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल चौतरफा घिर चुके हैं। इस खुलासे के बाद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग जोर पकड़ रही है। बीजेपी के तमाम नेता अरविंद केजरीवाल पर हमलावर हो गए हैं। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘महाराजा’ करार दिया। पात्रा ने कहा कि बंगले के लिए ‘उत्कृष्ट’ उत्पादों के चयन और ‘आलीशान एवं आरामदायक जीवन की लालसा’ के लिए राजा-महाराजा भी केजरीवाल के आगे सिर झुकाएंगे।

यह भी पढ़ें: “केजरीवाल सबसे बड़े घोटालेबाज, बच्चों की पढ़ाई में भी…” जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने फिर फोड़ा ‘लेटर बम’

BJP के साथ-साथ कांग्रेस भी उन पर जमकर निशाना साध रही है। कांग्रेस नेता अजय माकन ने ट्वीट कर सीएम केजरीवाल का पुराना शपथ पत्र याद दिलाया है, जिसमें उन्होंने सरकारी बंगला नहीं लेने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि केजरीवाल साहब ने अपने बंगले पर जनता के 45 करोड़ रुपए खर्च किए। आरोप ये है की Dior पालिश के वियतनाम मार्बल, करोड़ों के पर्दे, करोड़ों के कालीन लगाए हैं, लेकिन यह शपथ पत्र देखिए 7 June, 2013 का। शपथ पत्र की यह प्रति तमाम नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में केजरीवाल जी ने अपने चुनाव से पहले बांटे थे। अजय माकन ने कहा कि एक समय केजरीवाल कहते थे कि मैं लालबत्ती गाड़ी, सुरक्षा, बंगला नहीं लूंगा। करदाताओं की गाढ़ी कमाई से अपने लिए 45 करोड़ का बंगला बनाने के बाद सीएम केजरीवाल को पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है।

Kejriwal allegedly spent 45 crores of public funds on his luxurious bungalow, including extravagant items like Dior polish Vietnam marble, expensive curtains, and high-end carpets. However, before his election, he distributed printed copies of a sworn affidavit in his New Delhi… pic.twitter.com/5kWbRFCh9B

— Ajay Maken (@ajaymaken) April 25, 2023

AAP ने सफाई में क्या कहा? 

वहीं आम आदमी पार्टी सांसद और प्रवक्ता राघव चड्ढा ने केजरीवाल पर लगे इन गंभीर आरोपों पर सफाई दी हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल आंदोलन से निकले नेता हैं। वो कोई फकीर नहीं है। जिस घर में वह रहते थे, वो 1942 में बना था। घर के अंदर बेडरूम से लेकर दफ्तर तक की छत से पानी टपकती थी। एक-दो बार छत गिरी भी। चड्ढा ने आगे कहा कि अगर एक सीएम के घर पर इतना खर्च किया गया, तो इसकी तुलना अन्य सीएम और पीएम से भी की जानी चाहिए। सीएम शिवराज सिंह के आवास में चूना रगड़ाई पर 20 करोड़ खर्च हुआ था। पीएम मोदी के घर का अनुमानित खर्च 500 करोड़ है। समझा जाता है कि यह रकम दोगुनी से तीन गुनी हो सकती है।

यह भी पढ़ें: ‘जब औरंगजेब असम आया था तो…’ केजरीवाल के मेहमाननवाजी वाले बयान पर हिमंता बिस्वा सरमा ने किया पलटवार

Exit mobile version