“…अंग्रेजों ने भी नहीं की FIR” पोस्टर विवाद को लेकर पीएम मोदी पर बरसे केजरीवाल, पूछा- तबीयत ठीक है?

Jantar Mantar AAP Campaign

गुरुवार को शहीद दिवस के अवसर पर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के जंतर मंतर पर एक कार्यक्रम आयोजित किया। इसमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान समेत कई नेता शामिल रहे। इस दौरान दिल्ली में पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर को लेकर पुलिस की कार्रवाई को लेकर केजरीवाल ने सरकार पर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि गुलाम भारत में तो अंग्रेज भी पोस्टर चिपकाने के लिए FIR नहीं करते थे।

‘पीएम को किस बात का डर?’

केजरीवाल बोले कि हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने भी अंग्रेजों के खिलाफ बहुत पोस्टर लगाए थे, लेकिन उनके ऊपर FIR दर्ज नहीं हुई। जबकि ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ पोस्टर चिपकाने के 24 घंटे के अंदर ही FIR दर्ज की गई। छह लोगों की गिरफ्तारी भी की गई, जोकि गरीब आदमी थे। आखिर इतने बड़े देश के प्रधानमंत्री को किस बात का डर है?

यह भी पढ़ें: कूड़े के पहाड़ पर केजरीवाल के लिए बिछ गई ग्रीन कारपेट, BJP ने कुछ यूं घेरा

सीएम केजरीवाल आगे ये भी बोले कि जनता का ये अधिकार होता है कि वो पोस्टर लगाएं। मेरे खिलाफ भी BJP द्वारा पोस्टर लगाए गए, लेकिन मैंने पुलिस से कहा कि किसी के खिलाफ FIR न दर्ज करें और न ही किसी को भी गिरफ्तार करें। इस दौरान केजरीवाल ने पोस्टर लगाने के मामले में गिरफ्तार लोगों को छोड़ने की भी मांग की।

‘ये दैव्य शक्ति नहीं बीमारी है…’

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ये भी कहते नजर आए हैं कि पीएम मोदी हर वक्त गुस्से में रहते हैं, क्या उनकी तबीयत ठीक है? वे बोले कि एक बार बीजेपी के एक नेता ने मुझे बताया कि प्रधानमंत्री दिन में केवल 3 घंटे सोते हैं और 18-18 घंटे काम करते हैं। उनको कोई दैवीय शक्ति मिली हुई है। तो मैंने उनसे कहा कि ये कोई दैवीय शक्ति नहीं है, नींद की बीमारी है और इस वजह से ही वो दिन भर चिढ़े रहते हैं। नींद नहीं आती तो गोली लें। किसी अच्छे डॉक्टर को दिखा लें। पीएम स्वस्थ रहने चाहिए, तभी देश स्वस्थ रहेगा।

BJP पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी दूसरे पार्टियों के भ्रष्टाचार से नफरत करती है। PM कहते हैं भ्रष्टाचार करो लेकिन सिर्फ हमारी पार्टी में रहकर करो। कोई करवाई नहीं होगी। आपको बता दें कि 2024 लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के जंतर-मंतर से ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ कैंपेन लॉन्च किया है। क्योंकि 23 मार्च को स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव का शहीदी दिवस है, इसलिए आज के दिन इस कैंपेन की लॉन्चिंग की गई है।

यह भी पढ़ें: ‘कम पढ़े लिखे प्रधानमंत्री’ वाले बयान को लेकर BJP नेताओं ने केजरीवाल को घेरा, कहा- “आसमान पर थूका…”

Exit mobile version