बालों को इन नेचुरली तरीकों से रखें काला, कभी भी नहीं पड़ेगी डाई की जरूरत

Black Hair Naturally tips

Black Hair Naturally tips : चाहे पुरुष हो या महिला हर किसी के बालों का रंग उसकी पर्सनैलिटी को दर्शाता है। बालों की खूबसूरती से व्यक्ति की खूबसूरती में भी निखार आता हैं। हालांकि एक उम्र के बाद हर एक व्यक्ति के बाल सफेद होने लगते है। आधुनिक लाइफस्टाइल, गतिहीन जीवनशैली, अनहेल्दी डाइट और अत्यधिक स्मोकिंग की वजह से भी बालों का रंग बहुत जल्दी सफेद होने लगता है। कम उम्र में ही बालों के सफेद होने से कुछ लोगों का कॉन्फिडेंस भी कम होने लगता है। लेकिन कुछ नेचुरली तरीकों को अपनाकर हमेशा के लिए बालों को काला रखा जा सकता हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में उन्हीं कुछ नेचुरली तरीकों (Black Hair Naturally tips) के बारें में विस्तार से बताएंगे।

आज ही अपनाएं ये तरीके

बालों को काला (Black Hair Naturally tips) करने के लिए आंवला और मेथी के इंग्रीडेंट्स काफी फायदेमंद होते हैं। इसके लिए सबसे पहले आप 6 से 7 आंवले को 3 चम्मच नारियल या बादाम के तेल और एक चम्मच मेथी के पाउडर में मिलाकर उसे उबाल लें। पेस्ट को ठंडा होने के बाद रात में ही उसे बालों के स्कैल्प में अच्छे तरीके से लगा लें और सुबह बालों को धो लें।

बालों को काला (Black Hair Naturally tips) करने के लिए ब्लैक टी का भी इस्तेमाल किया जा सकता हैं। एक कप पानी में एक चम्मच ब्लैक टी और एक चम्मच नमक मिलकार उबाल लें। ठंडा होने के बाद इसे बालों में लगा लें। नियमित रूप से इसके इस्तेमाल से कुछ ही समय में असर दिखने लगेगा।

बादाम के तेल और लेमन के जूस को मिलकार बालों में लगा लें और कुछ समय तक मसाज करें। फिर लगभग आधे घंटे बाद उसे साफ कर लें। इस तरीके को अपनाने से कुछ ही दिनों में आपके बाल काले (Black Hair Naturally tips) होने लगेंगे।

गर्म पानी में एक चम्मच कॉफी पाउडर को डालकर उसे उबाल लें। ठंडा होने के बाद उसमें हीना और एक चम्मच तेल डालें और उसे मिक्स करें। फिर पूरे बालों पर उसे लगा लें और करीब एक घंटे बाद बालों को धो लें। नियमित रूप से ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपको अपने बालों (Black Hair Naturally tips) में फर्क दिखने लगेगा।

इसके अलावा करी पत्ते को एक कप तेल में डाल कर उबाल लें। जब तक तेल काला नहीं हो जाए तब तक उसे उबालते रहे। तेल के ठंडा होने के बाद उसे बालों की मसाज करें और सुबह गुनगुने पानी से धो लें। इस उपाय से कुछ ही दिनों में आपके बाल काले (Black Hair Naturally tips) होने लगेंगे।

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version