संकष्टी गणेश चतुर्थी पर रखें व्रत, जीवन की हर परेशानी होगी दूर

Sankashti Chaturthi Vrat 2022

Sankashti Chaturthi Vrat 2022

Sankashti Chaturthi Vrat 2022 : हिन्दू धर्म में भगवान गणेश जी की विशेष आराधना की जाती हैं। गणेश जी को बुद्धि, समृद्धि और सौभाग्य देने वाले देवता माने जाते हैं। संकष्टी गणेश चतुर्थी के दिन व्रत रखने से व्रतकर्ता को मनचाहा फल मिलता है। संकष्टी गणेश चतुर्थी का अर्थ है, संकटों को हरने वाली। इस वर्ष ये व्रत 11 दिसंबर, 2022 को रखा जाएगा। माना जाता है कि चतुर्थी (Sankashti Chaturthi Vrat 2022) के दिन गणेश जी की पूजा करने से मनचाहे फल की प्राप्ति होती है। इसके अलावा व्यक्ति के जीवन में चल रहीं सभी परेशानियों का समाधान मिलता है।

जरूर करें ये उपाय

संकष्टी गणेश चतुर्थी के दिन व्रती, व्रत रखते है और चंद्रमा को अर्घ्य देने के बाद इसका पारण किया जाता है। इस वर्ष 11 दिसंबर को चन्द्रोदय शाम 7:45 पर किया जाएगा। चतुर्थी (Sankashti Chaturthi Vrat 2022) के दिन कुछ उपाय करने से व्यक्ति को कई परेशनियों से मुक्ति मिलती है। जैसे कि-

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version