Kedarnath Crash: केदारनाथ में बड़ा हादसा, हेलिकॉप्टर क्रैश में 7 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

Kedarnath blog image

Kedarnath Helicopter Crash: केदारनाथ धाम में हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। दर्शन कर लौट रहे लोग इसमें सवार थे, जब खराब मौसम की वजह से यह हादसा हुआ। हेलिकॉप्टर में 7 लोग सवार थे। यह हादसा गरुड़ चट्टी के पास हुआ है।

उत्तराखंड के केदारनाथ (Kedarnath News) में मंगलवार को हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया है। हेलिकॉप्टर आर्यन कंपनी का बताया जा रहा है, जिसमें पायलट सहित 7 लोग सवार थे। सभी की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि खराब मौसम की वजह से यह हादसा गरुड़चट्टी के पास हुआ है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

श्रद्धालु केदारनाथ में दर्शन करने के बाद वापस लौट रहे थे, जब यह हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि तेज धमाके से साथ हेलिकॉप्टर में आग लग गई। रुद्रप्रयाग से 2 किलोमीटर की दूरी पर हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे की जगह पर घना कोहरा है और हल्की बर्फबारी भी हो रही है। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम बचाव अभियान में जुट गई है।

#WATCH | Uttarakhand: A helicopter carrying Kedarnath pilgrims from Phata crashes, casualties feared; administration team left for the spot for relief and rescue work. Further details awaited pic.twitter.com/sDf4x1udlJ

— ANI (@ANI) October 18, 2022

मृतकों की शिनाख्त

मृतकों में पायलट अनिल सिंह के साथ ही यात्री पूर्वा रम्या, कार्तिक बोराद, सुजाता, उर्वी, प्रेम कुमार, काला के तौर पर शिनाख्त हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय की तरफ से भी ट्वीट करते हुए केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना पर दुख जताया गया है।

Anguished by the helicopter crash in Uttarakhand. In this tragic hour, my thoughts are with the bereaved families: PM @narendramodi

— PMO India (@PMOIndia) October 18, 2022

हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दुख जताया है। उन्होंने कहा है उत्तराखंड सरकार से हादसे पर बात हो रही है। स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है।

The helicopter crash in Kedarnath is extremely unfortunate. We are in touch with the State government to ascertain the magnitude of the loss, and are constantly monitoring the situation.

— Jyotiraditya M. Scindia (@JM_Scindia) October 18, 2022

गृहमंत्री अमित शाह ने दुख जताते हुए कहा कि केदारनाथ में श्रद्धालुओं को ले जा रहे हेलिकॉप्टर के क्रैश की घटना बहुत दुःखद है। इस दुर्घटना में जान गवाने वाले सभी लोगों के परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें।

केदारनाथ में श्रद्धालुओं को ले जा रहे हेलिकॉप्टर के क्रैश की घटना बहुत दुःखद है। इस दुर्घटना में जान गवाने वाले सभी लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें।

— Amit Shah (@AmitShah) October 18, 2022

 

 

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा, ‘केदारनाथ के समीप गरुड़चट्टी में दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर क्रैश में कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है। राहत और बचाव कार्य हेतु SDRF और जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। इस दु:खद घटना के विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए हैं।’

केदारनाथ के समीप गरुड़ चट्टी में दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर क्रैश में कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है। राहत और बचाव कार्य हेतु SDRF और जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। इस दु:खद घटना के विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए है।

— Pushkar Singh Dhami (@pushkardhami) October 18, 2022

Exit mobile version