Kawasaki Ninja ZX-4R : स्पोर्टी फीचर के साथ कावासाकी का ये बाइक हुआ लॉन्च, जीनें क्या है खास ?

Kawasaki Ninja ZX-4R

Kawasaki Ninja ZX-4R

Kawasaki Ninja ZX-4R : कावासाकी ने अपने सबसे खास बाइक मे से एक Kawasaki Ninja ZX-4R को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल और ऑल-एलईडी लाइट्स हैं। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। यह स्पोर्ट्स बाइक पूरी तरह से निर्मित इकाई (CBU) तौर पर भारतीय बाजार में उपलब्ध होगी। कंपनी ने बताया है कि इस बाइक की डिलीवरी अक्टूबर के पहले सप्ताह फेस्टिव सीजन के आते ही शुरू की जाएगी।

Kawasaki Ninja ZX-4R

Kawasaki Ninja ZX-4R की कीमत और फीचर्स

कावासाकी का ये बाइक काफी खास है और इसके इंजन भी काफी कमाल के है। Kawasaki Ninja ZX-4R भारत की पहली बाइक है, जो 399cc इन-लाइन 4 इंजन के साथ आती है। इसका एक्स-शोरूम प्राइस 8,49,000 रुपये है। इस बाइक का मुकाबला KTM, Bajaj और Benelli जैसे ब्रांड की बाइक से होगा।  यह अपसाइड-डाउन फ्रंट फ़ोर्क्स और रियर मोनोशॉक से लैस है। ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए निंजा ZX-4R डुअल-चैनल ABS, ट्विन 290 मिमी फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर में सिंगल 220 मिमी डिस्क के साथ आती है।

Kawasaki Ninja ZX-4R की डिजाइन और पावर

स्पोर्टी लुक के साथ निंजा ZX-4R को 399 सीसी लिक्विड-कूल्ड, फोर-स्ट्रोक, इन-लाइन फोर-सिलेंडर इंजन के साथ पेश किया गया है। इसमें छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिपर क्लच है। मोटरसाइकिल का इंजन 14,500 आरपीएम पर 76 बीएचपी की पीक पावर जनरेट करता है, जिसमें 79 बीएचपी तक पहुंचने की क्षमता है और 13,000 आरपीएम पर 39 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है, जो इसे सेगमेंट के सबसे पावरफुल 400 सीसी मॉडल बनाता है। इसके साथ ही इस बाइक में TFT डैश दिया गया है और राइडिंग मोड भी दिए गए हैं, क्विक्शिफ्टर, ट्रेललिस फ्रेम जैसे फीचर्स भी कंपनी की तरफ से ऑफर किए गए हैं।

Kawasaki Ninja ZX-4R के फीचर्स

कावासाकी के मुताबिक, निंजा ZX-4R का ग्राउंड क्लीयरेंस 135mm और सैडल ऊंचाई 800mm है। निंजा ZX-4R में 4.3-इंच डिजिटल TFT कलर कंसोल के साथ दो डिस्प्ले मोड- नॉर्मल और सर्किट है। कावासाकी भारत की परंपरा के अनुरूप, यह मॉडल रेसिंग विरासत का प्रतीक है। निर्माता के अनुसार, निंजा ZX-4R अपने बड़े राइवल्स निंजा ZX-10R और निंजा ZX-6R के समान एक हैंडलिंग अनुभव प्रदान करता है।

Sports Bikes Under 10 Lakh: हाई-परफॉर्मिंग मोटरसाइकिल की है तलाश तो यहां है पूरी जानकारी

Exit mobile version