Karan Johar Statement: हिंदी सिनेमा के रीमेक कल्चर पर करण जौहर ने दिया बयान, कही ये बात

Karan Johar

Karan Johar

Karan Johar Statement: करण जौहर (Karan Johar) बॉलीवुड के जाने माने फिल्म मेकर हैं। डायरेक्टर अक्सर किसी न किसी वजह से लाइमलाइट में छाए रहते हैं। हाल ही में एक बार फिर मेकर ने एक बयान दिया है, जिसे लेकर वो लाइमलाइट में छा गए हैं। दरअसल, फिल्ममेकर ने हिंदी सिनेमा में चल रहे रीमेक कल्चर को लेकर एक बड़ा बयान दिया है, जिसे लेकर वो फिर एक बार सुर्खियों में छा गए हैं।

करण जौहर ने कही ये बात

हाल ही में करण जौहर ने एक यूट्यूब चैनल से बात करते हुए हिंदी सिनेमा की नाकामयाबी पर अपना पक्ष रखते हुए एक बयान दिया है। फिल्ममेकर ने कहा कि, ’हमने 80 के दशक में साउथ की फिल्मों का रीमेक बनाना शुरू कर दिया। इसके बाद 90 के दशक में हम लव स्टोरी वाली फिल्में बनाने लगे और इस होड़ में भी शामिल हो गया। हम उन फिल्मों के पीछे लग गए जो अच्छी कमाई कर रही थी। हम वैसी ही फिल्मों के बनाने लगे, जिसके चलते ओरिजिनल कहानियों पर भरोसा नहीं किया।‘

स्वीकार की गलती

इंटरव्यू के दौरान बात करते हुए करण ने आगे कहा कि, ’ 70 के दशक में हमारे पास सलीम-जावेद जो एकदम ओरिजिनल और फ्रेश कहानी के साथ किरदार को दिखाते थे। हमने अपनी पुरानी यानी 70 की दशक की जड़ों को खो दिया है।’ इस बयान के साथ करण ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की नाकामयाबी को लेकर बड़ा बयान देते हुए अपनी गलती भी स्वीकार की है।

‘लाइगर’ से मिली थी नाकामयाबी

हाल ही में करण जौहर की फिल्म ‘लाइगर’ (Liger) रिलीज हुई थी, लेकिन उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। बता दें कि उनकी इस फिल्म में साउथ फिल्म इंडस्ट्री के फेमस स्टार विजय देवरकोंडा और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे नजर आई थी। वहीं बात करें अगर उनके वर्क फ्रंट की तो इन दिनों करण अपनी अगली फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ (Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani) पर काम कर रहे हैं, जो अगले साल रिलीज होगी। इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह और आलिया भट्ट दिखाई देंगे।

Exit mobile version