Animal: करण जौहर ने एनिमल को बताया साल 2023 की बेस्ट फिल्म, बोलें- ‘लास्ट सीन देख कर आ गए थे आंखो में आंसू’

Animal

Animal: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर इन दिनों अपनी हालिया रिलीज फिल्म  ‘एनिमल’ को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। ये फिल्म 1 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों मे दस्तक दी थी। इस फिल्म में रणबीर कपूर के साथ रश्मिका मंदाना, बॉबी देओल और अनिल कपूर लीड रोल में नजर आए। संदीप रेड्डी वंगा के निर्देशन में बनी ये फिल्म इस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई है। वहीं अब इंडस्ट्री के जाने माने फिल्ममेकर करण जौरह ने ने भी एक्शन-थ्रिलर ‘एनिमल’ को  इस साल की सबसे बेहतरीन फिल्म बताया हैं।

करण ने की एनिमल की तारीफ

आपको बता दें कि ‘एनिमल’  की सक्सेस को लेकर करण जौहर ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि जब उन्होंने एनिमल के प्रति अपने प्यार का इजहार किया तो लोग उनके पास आए और कहा, ‘आपने रॉकी और रानी बनाई, यह एनिमल जैसी फिल्म के लिए वैक्सीनेशन है। यह एकदम अपोजिट है’ करण ने कहा, “मुझे लगता है कि एनिमल मेरे लिए साल की सबसे अच्छी फिल्म है।

इस बयान तक पहुंचने में मुझे थोड़ा समय लगा और बहुत साहस करना पड़ा क्योंकि जब आप लोगों के बीच होते हैं, तो आपको फैसले का डर होता है।” उन्होंने कहा कि उन्हें कबीर सिंह भी पसंद है। उस समय भी उन्होंने इस बात की परवाह किए बिना फिल्म के प्रति अपने प्यार का इजहार नहीं किया कि दूसरे उनके बारे में क्या सोचेंगे।

एनिमल के इस सीन को देख कर आ गए थे करण के आंसू

करण ने एनिमल की तारीफ के कसीदे गढ़ते हुए आगे कहा, “मुझे एनिमल उसकी फ्रंट-फुटेड, बिल्कुल कन्विक्शन बेस्ट नैरेटिव, ब्रेकिंग ग्रामर, ब्रेकिंग मिथ और वह सब कुछ तोड़ने के लिए पसंद है जो आप सोचते हैं कि मेनस्ट्रीम के सिनेमा के अनुरूप है। अचानक आपके पास एक इंटरवल ब्लॉक आता है जहां हीरो की पिटाई हो रही है और हर कोई गाना गा रहा है।

मुझे लगा, ‘आपने इस तरह का सीक्वेंस कहां देखा है?’ यह टैलेंट है। लास्ट में  जहां दो आदमी एक-दूसरे की जान लेने जा रहे हैं और वे वह गाना बजाते हैं। मेरी आंखों में आंसू थे, लेकिन सीन में केवल ब्लड था। तो मुझे लगा कि मेरे साथ कुछ गलत है या उसके साथ कुछ गलत है, लेकिन इस फिल्म के बारे में जो कुछ मिला है वह बहुत सही है। यह कोई एवरेज सोच वाला दिमाग नहीं है।

यह किसी ऐसे व्यक्ति का दिमाग है जो इतनी अलग सोच रखता है, इतना व्यक्तिवादी है कि मैं दंग रह गया। मैंने फिल्म दो बार देखी, पहली बार एक दर्शक के रूप में देखने के लिए और दूसरी बार इसकी स्टडी करने के लिए। मुझे लगता है कि एनिमल की सक्सेस और एक्सेप्टेंस गेम-चेंजिंग है। कंविक्शन एक ऐसी चीज़ है जिसे मैं पाना चाहता हूं।”

Exit mobile version