Kapil Dev : इंटरनेशनल मैचों के बजाय आईपीएल को प्राथमिकता देने वाले भारतीय खिलाड़ियों को कपिल देव ने सुनाई खरी-खोटी, जानें क्या कहा ?

Kapil Dev

Kapil Dev

Kapil Dev :  टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी व कप्तान कपिल देव इन दिनों अपने बयानों को लेकर चर्चा में हैं। वो टीम इंडिया को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे और साथ ही बीसीसीआई पर भी सवाल उठाने से नहीं चूक रहे। हाल ही में उन्होनें टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों को अहंकारी कह दिया था जिसके बाद सोशल मीडिया पर इस बारें मे खुब चर्चा हुई। अब एक और बयान से उन्होनें टीम इंडिया के प्लेयरों को चेकमेट किया है। दरअसल, उन्होनें कहा कि खिलाड़ी छोटी-मोटी चोट के साथ आईपीएल तो खेल लेते हैं लेकिन जब नेशनल टीम के लिए ऐसा करने की बात आती है तो वो बाहर बैठना पसंद करते हैं।

टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों को किया चेकमेट

कपिल देव ने टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों पर निशाना साधा है। हालांकि जसप्रीत बुमराह को लेकर उनकी नाराजगी काफी ज्यादा है। एक इंटरव्यू में उन्होनें  जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर भी सवाल उठाए। बता दें कि बुमराह बीते 1 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने कहा, बुमराह को क्या हुआ है? उन्होंने बहुत विश्वास के साथ काम करना शुरू किया था लेकिन अगर वो विश्व कप में नहीं हैं तो हमने उनके ऊपर वक्त बर्बाद किया है। ऋषभ पंत..इतने अच्छे क्रिकेटर हैं। अगर वो टीम में रहते तो हमारा टेस्ट क्रिकेट अच्छा होता। बता दें कि दो महीने बाद विश्व कप है और ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल श्रेयस अय्यर जैसे अहम खिलाड़ी चोट के बाद अपना रिहैब पूरा करके टीम में वापसी की कोशिशों में जुटे हैं।

आईपीएल को प्राथमिकता देने वाले भारतीय खिलाड़ियों की आलोचना

कपिल देव ने इंटरनेशनल क्रिकेट पर इंडियन प्रीमियर लीग को प्राथमिकता देने के भारतीय खिलाड़ियों के रवैये की आलोचना की। उन्होंने कहा, ”भगवान दयालु हैं, ऐसा नहीं है कि मैं कभी घायल नहीं हुआ। लेकिन आज, वे साल में 10 महीने खेल रहे हैं। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों को संदेह का लाभ दिया जाना चाहिए लेकिन हर किसी को अपना ख्याल रखना होगा। आईपीएल बहुत अच्छी चीज है लेकिन ये आपको बर्बाद भी कर सकता है। मामूली चोट के साथ आप आईपीएल में खेलेंगे लेकिन जब भारत के लिए ऐसा करने की बारी आएगी तो आप ब्रेक ले लेंगे। मेरी इसे लेकर सोच साफ है।

Exit mobile version