कपिल देव ने रोहित शर्मा की फिटनेस पर उठाए सवाल, कहा-‘वो कप्तानी के लायक नहीं है’

Kapil dev on Rohit sharma

Kapil dev on Rohit sharma

पिछले 12 महीनों में भारतीय कप्तान रोहित की फिटनेस एक प्रमुख चर्चा का विषय रही है। फिलहाल भारतीय टीम इस वक्त श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है, जिसमें टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होने के चलते बाहर है। इसी को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर और 1983 विश्व कप जीतने वाली टीम के कप्तान कपिल देव ने रोहित शर्मा की फिटनेस पर सवाल उठाए हैं। कपिल का मानना है कि रोहित शर्मा भारत की कप्तानी के लिए फिट नहीं हैं।

Kapil Dev Questions Rohit Sharma

68 में से केवल 39 मैच में ही खेल पाए

रोहित शर्मा ने पिछले साल की शुरुआत में जब से सभी फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी संभाली है, तब से वर्क मैनेजमेंट और चोट की वजह से रोहित शर्मा कई मैच नहीं खेले हैं। भारत ने तीनो फॉर्मेट में रोहित के कप्तान बनने के बाद भारत ने कुल 68 मैच खेले हैं, जिनमें पांच टेस्ट, 21 वनडे और 42 टी20 मैच शामिल है। रोहित इनमें से सिर्फ 39 मैच ही खेल पाए हैं। इसमें दो टेस्ट, आठ वनडे और 29 टी20 मैच शामिल हैं।

Kapil Dev Questions Rohit Sharma

रोहित शर्मा की फिटनेस में कमी

कपिल देव ने कहा, “रोहित शर्मा में कोई कमी नहीं है। उनके पास सब कुछ है लेकिन मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है, उनकी फिटनेस पर एक बड़ा निशान है। क्या वह कफी फिट है, क्यूंकि कप्तान ऐसा होना चाहिए जो अन्य खिलाड़ियों को फिट होने के लिए प्रेरित करें। टीम के साथियों को अपने कप्तान पर गर्व महसूस करना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि रोहित की फिटनेस पर एक बड़ा संदेह है। बहुत आलोचना की गई है कि उन्होंने कप्तान बनने के बाद से अधिक रन नहीं बनाए हैं, मैं इससे सहमत हूं लेकिन मुझे नहीं लगता कि उसके क्रिकेट कौशल के साथ कोई समस्या है। वह एक बहुत ही सफल क्रिकेटर है। अगर वह फिट हो जाते हैं तो पूरी टीम उसके इर्दगिर्द जुट जाएगी।”

 

 

Exit mobile version