प्रेशर को लेकर कपिल देव ने खिलाड़ियों को दे डाली नसीहत, बोले- ऐसे लोग अंडे बेचें और…

kapildev blog

Kapil Dev On IPL Players: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव अक्सर अपने विवादित बयान के कारण सुर्ख़ियों में रहते हैं। हाल ही में कोलकाता में एक सभा के दौरान इस दिग्गज खिलाड़ी ने एक ऐसा बयान दिया जिससे सोशल मीडिया पर कोहराम मच गया है। दरअसल, उन्होंने कहा कि क्रिकेट में प्रेशर शब्द सामान्य है। जो खिलाड़ी कहते हैं कि आईपीएल खेलने का उनके ऊपर दबाव है तो उन्हें खेल छोड़कर दुकान खोल लेना चाहिए और अंडे बेचने चाहिए।

प्रेशर के बजाय यह कहें कि मुझे देश के लिए खेलने पर गर्व

कपिल देव साल 1983 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कप्तान थे। उनकी कप्तानी भारत ने वर्ल्ड कप जीता। कपिल देव अक्सर अपने बयान से चर्चा में रहते हैं। कुछ समय पहले उन्होंने मेंटल हेल्थ को लेकर बयान दिया था। कोलकाता में एक सभा को संभोधित करते हुए कपिल देव ने कहा, “खिलाड़ी कहते हैं कि हम आईपीएल खेल रहे हैं इसलिए दबाव है। प्रेशर शब्द सामान्य हो गया है। ऐसे खिलाड़ियों से मैं कहता हू कि मत खेलो। आपसे खेलने के लिए कौन कह रहा है ? अगर ऐसे लेवल पर खेल रहे हैं तो दबाव होगा ही। आप देश के लिए खेल रहे हैं और आप पर दबाव है। प्रेशर के बजाय यह कहें कि मुझे देश के लिए खेलने पर गर्व है।”

प्रेशर विदेशी शब्द है जो अमेरिका से आया

इतना ही नहीं उन्होंने अंडे बेचने की भी नसीहत दे डाली। कपिल देव ने आगे कहा, प्रेशर विदेशी शब्द है जो अमेरिका से आया है। उन्होंने खिलाड़ियों को टारगेट करते हुए कहा कि अगर आप कोई काम करना नहीं चाह रहे हैं तो न करें। क्या कोई आपको ऐसा करने के लिए मजबूर कर रहा है? ऐसे में जाओ केले की दुकान लगाओ और अंडे बेचो। आपको देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक मौका मिला है तो आप इसे दबाव में क्यों लेते हैं? इसे खुशी के रूप में लें और मौज करें। जिस दिन आप ऐसा करना शुरू कर देंगे आपको आसान लगेगा।

 

 

Exit mobile version