भारत को फाइनलिस्ट नहीं मानते कपिल देव

Kapil blog image

टी20 विश्व कप का आगाज हो चुका है जिसमें भारत ने अभी तक अभ्यास मैच खेला है। 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच हाई प्रेशर का मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय और पाकिस्तानी के फैंस लंबे समय से मैच देखने का इंतजार कर रहे हैं। इस हाई प्रेशर मुकाबले को दोनों टीमें जीतना चाहेगी। 

पिछली बार जब भारत और पाकिस्तान का t20 वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था तो भारत का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। पाकिस्तान ने 10 विकेट रहते आसानी से मैच जीत लिया था। हाल ही में एशिया कप में भी पाकिस्तान ने एक अहम मुकाबले में भारत को हराया है। ऐसे में भारत के ऊपर बहुत प्रेशर है। 

इसी बीच कपिल देव का एक चौंकाने वाला बयान आया है। उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए बताया कि भारतीय टीम का फाइनल में पहुँचने का चांस केवल 30 फ़ीसदी है। इसके पीछे उनका मानना है कि जिस टीम के पास जितनी संख्या में ऑलराउंडर होते हैं उनकी चांसेस उतनी ही ज्यादा होती है। क्यूंकि भारतीय टीम में एक ही अच्छा ऑलराउंडर हैं इसलिए चांस कम है। उन्होंने हार्दिक पांड्या की भी जमकर तारीफ की और कहा उनके आने से भारतीय टीम मजबूत हुई है इसमें कोई संदेह नहीं। 

कपिल देव ने आगे कहा कि टी20 क्रिकेट में जो टीम आज मैच जीती है वह अगला मैच हार जाती है ऐसे में भारत की संभावनाएं कितनी है, यह कहना कठिन है पर मुझे सेमीफाइनल में पहुंचने की चिंता है। उसके बाद ही आगे के बारे में कुछ कहा जा सकता है और मुझे लगता है कि सेमीफाइनल में जाने की संभावना 30 फीसदी है। 

Exit mobile version