वेश्या समाज से आई लड़की का किरदार निभाएंगी कंगना रनौत, संघर्ष और दुखों से भरी है कहानी

Biopic blog image

Noti Binodini : बॉलीवुड में अब बायोपिक फिल्मों का ट्रेंड चल रहा है। स्टार्स का रुझान अब किसी नेता व किसी नामी इंसान की जीवनी पर ज्यादा हो रहा है। इसी कड़ी में अब कंगना रनौत का नाम भी जुड़ गया हैं। जयललिता के बाद, इमरजेंसी और फिर अब नटी की बायोपिक में काम करेंगी कंगना। इस फिल्म को प्रदीप सरकार बना रहे हैं जिन्होंने कई शानदार फिल्मों को बनाया हैं।

जानिए इतिहास रचने वाली इस अदाकारा के बारे में

हाल ही में कंगना रनौत ने इस बात की पुष्टि की है कि वो एक नई बायोपिक करने वाली है। नटी बिनोदिनी, बंगाल की पॉपुलर थिएटर आर्टिस्ट थी, जिनका जन्म कोलकाता में वेश्यावृति समाज में हुआ था। 12 वर्ष की आयु में नटी ने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी लेकिन 23 साल की उम्र में उन्होंने काम करना भी छोड़ दिया था। वह बहुत गरीब परिवार में पैदा हुई थी, जिस कारण वह प्रॉस्टिट्यूशन में शामिल हुई। उन्होंने अपनी बायोग्राफी में भी खुद को प्रोस्टिट्यूट कहा है। 5 साल की उम्र में नटी की शादी हो गई थी, जिसके बाद उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया लेकिन वो भी 12 साल की उम्र में दुनिया छोड़ के चली गई हालांकि उनके पति से उनका रिश्ता भी टूट गया वहीं नटी का निधन 41 की उम्र में हो गया था।

ग्रेट नेशनल थिएटर में द्रौपदी के रोल से नटी ने अपने डेब्यू करियर की शुरुआत की थी। जिसके बाद उन्होंने बंगाल थिएटर में काम किया और फेमस एक्टर और प्ले राइटर गिरी चंद्र घोष से एक्टिंग सीखी और फिर वर्ष 1883 में दोनों ने मिलकर स्टार थिएटर की शुरुआत की। नटी को एक्टिंग के साथ-साथ राइटिंग में भी इंटरेस्ट था, इसलिए उन्होंने खुद की ऑटो बायोग्राफी लिखी इसके अलावा उन्होंने कई कविताएं और कहानियां भी लिखी लेकिन इन सब के बावजूद नटी को समाज द्वारा काफी नेगेटिविटी का सामना करना पड़ा था। उन्होंने अपनी बायोग्राफी में बताया है कि उन्हें जीवन में कई धोखे और दुःख मिले है, जिसके बाद उन्होंने कभी थिएटर नहीं करने का फैसला किया।

Exit mobile version